ताज़ा खबर
 

NBSE HSSLC, HSLC Results 2017: परिणाम घोषित, इन वेबसाइटों पर देख सकते हैं नतीजे

NBSE Result 2017 HSSLC: बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं और परीक्षा के रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट के साथ कई अन्य वेबसाइट से भी देखे जा सकेंगे।
इससे पहले मीडिया में खबरें आ रही थी कि परीक्षा के नतीजे 3 मई 2017 को जारी किए जा सकते हैं और बोर्ड दोनों परीक्षाओं के नतीजे एक साथ जारी करेगा।

बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे घोषित होने का दौर शुरू हो गया है। कई राज्यों द्वारा बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी करने के बाद नागालैंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (एनबीएसई) ने भी नागालैंड एचएसएलसी (कक्षा 10), एचएसएसएलसी (कक्षा 12) के नतीजे घोषित कर दिए है। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं और परीक्षा के रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट के साथ कई अन्य वेबसाइट से भी देखे जा सकेंगे। इस परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थी लंबे समय से परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे और इस बार नतीजे घोषित होने में भी थोड़ी सी देरी हो गई है।

इससे पहले मीडिया में खबरें आ रही थी कि परीक्षा के नतीजे 3 मई 2017 को जारी किए जा सकते हैं और बोर्ड दोनों परीक्षाओं के नतीजे एक साथ जारी करेगा। हालांकि 3 मई को किसी कारणवश परीक्षा के नतीजे जारी नहीं हुए और बोर्ड ने आज नतीजे जारी कर दिए। इससे पहले बोर्ड ने नतीजे जारी करने को लेकर कोई भी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की थी। बोर्ड परीक्षा के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं, जहां से उम्मीदवार अपना रिजल्ट देख सकते हैं। परीक्षा का आयोजन एनटीएसी, कोहिमा और जेसीसी की ओर से किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के बीच करवाई गई थी।

अपना रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद मांगी गई जानकारी भरकर अपना रिजल्ट चैक कर लें। बता दें कि कक्षा 10 परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी से 27 फरवरी के बीच किया था। इस परीक्षा में 22,446 उम्मीदवारों ने भाग लिया था और यह परीक्षा प्रदेश के 76 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। परीक्षा के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट के साथ कई अन्य वेबसाइट पर भी जारी किए जाएंगे, जिसमें nbsenagaland.com, nagaland.gov.in, exametc.com आदि शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.