ताज़ा खबर
 

Tamil Nadu SSLC Result 2017: जारी हुए 10वीं परीक्षा के रिजल्ट, यहां देखें

TN SSLC 10th Result 2017 Tamil Nadu: मिलनाडु बोर्ड (TNBSE) इस साल के 12वीं क्लास के परिणाम 12 मई को घोषित कर चुका है। इस रिजल्ट में 92.1 फीसदी छात्र पास हुए। इस परीक्षा में 8,93,262 छात्रों ने हिस्सा लिया था।
SSLC Result 2017 Tamil Nadu: इस रिजल्ट में 92.1 फीसदी छात्र पास हुए। इस परीक्षा में 8,93,262 छात्रों ने हिस्सा लिया था।
तमिलनाडु बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (TNBSE) थोड़ी ही देर में SSLC (10वीं) का रिजल्ट घोषित करने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 10वीं का रिजल्ट शुक्रवार (19 मई) को सुबह करीब 10 बजे घोषित किया जाएगा। तमिलनाडु बोर्ड (TNBSE) इस साल के 12वीं क्लास के परिणाम 12 मई को घोषित कर चुका है। इस रिजल्ट में 92.1 फीसदी छात्र पास हुए। इस परीक्षा में 8,93,262 छात्रों ने हिस्सा लिया था। एक ट्रांसजेंडर छात्र ने भी इसे पास किया। तमिलनाडु में एचएसएलसी परीक्षाओं का आयोजन तमिलनाडु स्टेट बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन करता है। परीक्षाओं का आयोजन हर साल मार्च-अप्रैल में किया जाता है। बोर्ड ने एक बड़ा बदलाव करते हुए टॉपर्स के नाम की घोषणा करने के चलन को खत्म कर दिया है।
राज्य के शिक्षा मंत्री ने कहा कि “टॉप करने वाले तीन उम्मीदवारों का इस बार एलान नहीं किया जाएगा, क्योंकि आजकल छात्र एक नंबर भी कम आने पर मानसिक रूप से प्रभावित होते हैं। इससे अभिभावक भी बच्चों पर दबाव नहीं बनाएंगे। इससे यह भी सुनिश्चित होगा कि हमारे शैक्षिक संस्थानों का प्रमुख उद्देश्य ज्ञान का वितरण करना है। 10 वीं परीक्षा के नतीजे तमिलनाडू स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट की आधिकारिक वेबसाइट tnresults.nic.in या रिजल्ट वेबसाइट manabadi.com पर जारी किए जाएंगे। पिछले साल दसवीं बोर्ड की परीक्षा में 93.6 प्रतिशत छात्रों ने सफलता हासिल की थी।
कैसे देखें ‘Tamil Nadu TN SSLC 10th Results 2017’
– रिजल्ट घोषित होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट tnresults.nic.in या रिजल्ट वेबसाइट manabadi.com पर जाएं।
– उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक‘TN SSLC Results 2017’ पर क्लिक करें।
– लिंक पर मांगी गई जानकारी भरें।
– उसके बाद अपना रिजल्ट चेक कर लें।

अनिल माधव दवे का 60 वर्ष की उम्र में निधन; पर्यावरण मंत्री के बारे में जानिए 5 बातें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.