ताज़ा खबर
 

आरपीएससी क्लर्क पुन:परीक्षा की उत्तर कुंजी वेबसाइट पर अपलोड, परीक्षार्थी ऐसे देखें

यह परीक्षा साल 2013 में निकाली गई लिपिक भर्ती के लिए आयोजित की गई थी और पहले भी इसकी एक परीक्षा को रद्द कर दिया गया था इसलिए इसे एक बार फिर आयोजित किया गया है।
इस भर्ती के जरिए आरपीएससी ने कुल 7571 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे और 7 अक्टूबर 2013 से पहले कई लोगों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किए थे।

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से 23 अक्टूबर को लिपिक ग्रेड-II संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया गया था, जो कि साल 2013 भर्ती की पुन: परीक्षा थी। अब आयोग ने इस परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है और इसके माध्यम से परीक्षा के प्रदर्शन का अंदाजा लगाया जा सकता है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आरपीएससी की वेबसाइट पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा साल 2013 में निकाली गई लिपिक भर्ती के लिए आयोजित की गई थी और पहले भी इस परीक्षा का आयोजन हो चुका है, लेकिन उस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था इसलिए इसे एक बार फिर आयोजित किया गया है। इस साल भी इस परीक्षा का आयोजन 21 अक्टूबर को होना था, लेकिन इसे बाद में 23 अक्टूबर को आयोजित किया गया।

हाल ही में आयोग ने 4 अक्टूबर को आयोजित की गई जूनियर अकाउंटेंट परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए थे। इसलिए इस परीक्षा के लिए भी आयोग ज्यादा देरी ना करते हुए जल्द ही नतीजे घोषित कर देगा। इस परीक्षा में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था। इस भर्ती के जरिए आरपीएससी ने कुल 7571 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे और 7 अक्टूबर 2013 से पहले कई लोगों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किए थे। उस वक्त के नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा 11 जनवरी 2014 को होनी थी, लेकिन इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया। बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग राजस्थान सरकार में खाली पदों के लिए भर्ती निकालता है और उसके लिए परीक्षा का आयोजन करके उसके नतीजे भी घोषित करता है। आरपीएससी सरकार के कई विभागों में निचले पदों से लेकर अधिकारी स्तर के पदों की भी भर्ती करता है।

कैसे देखें रिजल्ट- इस परीक्षा के नतीजे देखने के लिए आरपीएससी की वेबसाइट पर जाएं, जहां लेटेस्ट न्यूज में इससे जुड़े लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद आंसर की सामने आएगी, जिसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं।

जानिए नोटबंदी पर क्या बोले आमिर खान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग