ताज़ा खबर
 

CSBC Bihar Police: कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी, इस दिन डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

CSBC, Bihar Police Lady Constable Exam 2017: बिहार पुलिस में महिला सिपाही भर्ती को लेकर नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है। भर्ती के लिए परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। परीक्षा और एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख तय हो चुकी हैं।
Bihar Police Lady Constable Exam 2017: परीक्षा 17 दिसंबर, 2017 (रविवार) को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी।

बिहार पुलिस में महिला सिपाही भर्ती को लेकर नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है। भर्ती के लिए परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। परीक्षा और एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख तय हो चुकी हैं। परीक्षा 17 दिसंबर, 2017 (रविवार) को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी। परीक्षा केंद्र पटना में ही होंगे। नोटिफिकेशन के मुताबिक परीक्षा 4 केंद्रों पर होगी। वहीं परीक्षा में बैठने के लिए अनिवार्य एडमिट कार्ड, अभ्यार्थी 1 दिसंबर, 2017 से डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र आप वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रवेश पत्र डाक के जरिए भी उम्मीदवारों को भेजे जाएंगे। इसके अलावा महिला सिपाही भर्ती के लिए अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भी नोटिफिकेशन में दी गई है। परीक्षा के लिए जाते समय प्रवेश पत्र के साथ अपना फोटो आईडी प्रूफ (आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड) साथ में ले जाना न भूलें।

बता दें महिला सिपाही भर्ती के लिए नोटिफिकेशन लगभग 2 साल पहले जारी किया गया था। इसके लिए बीते साल अगस्त महीने में परीक्षा का शेड्यूल बनाया गया था लेकिन बात में परीक्षा को रद्द कर दिया गया। कुल 675 पदों पर भर्ती होनी हैं। चयनित उम्मीदवारों को 5200-20200 रुपये का ग्रेड पे, प्रतिमाह मिलेगा। वहीं उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट के जरिए होगा। लिखित परीक्षा का समय 17 दिसंबर, सुबह 10 से 12 बेज का होगा।उम्मीदवारों को सलाह है कि वह एक दिन पहले अपना परीक्षा केंद्र देख लें ताकि परीक्षा के दिन उन्हें किसी समस्या का सामना न करना पड़े। परीक्षा केंद्र की जानकारी आपके एडमिट कार्ड पर मौजूद होगी। परीक्षा के लिए रिपोर्टिंग का समय सुबह 9 बजे है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.