ताज़ा खबर
 

JOSAA Seat Allotment 2017: पहले राउंड के नतीजे घोषित, यहां देखें किसे मिला कौनसा संस्थान

JOSAA Seat Allotment Result 2017: ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी ने फर्स्ट सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिए हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 15 जून को शुरू हुआ था। उम्मीदवारों को अपने पसंदीदा संस्थान में 3 जुलाई तक प्रवेश लेना होगा।
JOSAA Seat Allotment 2017: JoSAA ने साथ ही कहा कि एनआईएफएफटी रांची ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग प्रोग्राम बंद कर दिया है।

ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी ने फर्स्ट सीट अलॉटमेंट रिजल्ट www.josaa.nic.in पर जारी कर दिए हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 15 जून को शुरू हुआ था। उम्मीदवारों को अपने पसंदीदा संस्थान में 3 जुलाई तक प्रवेश लेना होगा। एनआईटी सिक्किम में बीटेक एडमिशन के लिए रिपोर्टिंग करने करने वाले छात्रों के लिए प्रशासन ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में अलग से सेंटर बनाया है। इसलिए छात्र अपनी सुविधा के मुताबिक सेंटर का चुनाव कर सकते हैं। JoSAA ने साथ ही कहा कि एनआईएफएफटी रांची ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग प्रोग्राम बंद कर दिया है।

ऐसे चेक करें JoSAA Seat Allotment result 2017

-सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट www.josaa.nic.in पर जाएं।
-वेबसाइट के होमपेज पर दिए गए लिंक ‘Round 1: View Allotment Result and Pay Seat Acceptance Fee’ पर क्लिक करें।
– वहां मांगी गई जानकारी डालें। जानकारी में लिंग, रजिस्ट्रेशन नंबर, स्टेट कोड और राष्ट्रीयता मांगी जाएगी।
-आपका रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा।
-नतीजे को सेव करके प्रिंट कर लें।

23 इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, 31 नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, 23 इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफोरमेशन टेक्नोलॉजी और 20 सरकार संचालित टेक्निकल इंस्टीट्यूट में प्रवेश दिया जाएगा। इन संस्थानों में 36 हजार सीटें हैं। आईआईटी मद्रास ने 11 जून को जेईई एडवांस के नतीजे घोषित किए थे और चंडीगढ़ के सर्वेश महतानी ने एग्जाम में टॉप किया था। इस साल जेईई मैन्स एग्जाम में 1.7 लाख छात्र शामिल हुए थे, जिसमें सर्वेश को 55 वीं रैंक हासिल हुई थी। एडवांस एग्जाम में उसने मैथ में 120, फिजिक्स में 104 और कैमिस्ट्री में 115 नंबर हासिल किए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग