ताज़ा खबर
 

IPCC Exam: ICAI की वेबसाइट पर नवंबर परीक्षा के परिणाम और मेधावी सूची जारी, यहां देखने होंगे नतीजे

ICAI IPCC Nov Exam Result: आईसीएआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं। आईसीएआई ने परीक्षा के नतीजों के साथ मेरिट लिस्ट भी जारी की है।
हाल ही में आईसीएआई ने पिछले साल दिसंबर 2016 में हुए कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट (सीपीटी) के नतीजे भी घोषित किए थे।

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने सीए के कोर्स में अहम परीक्षा इंटरमिडिएट इंटेग्रेटेड प्रोफेशनल कंपेटेंस कोर्स यानि आईपीसीसी परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। आईसीएआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं। आईसीएआई ने परीक्षा के नतीजों के साथ मेरिट लिस्ट भी जारी की है। इस परीक्षा का आयोजन करवाने वाली संस्था आईसीएआई ने पहले ही इस परीक्षा के नतीजे जारी करने की घोषणा कर दी थी और वेबसाइट पर बता दिया था कि परीक्षा के नतीजे आज (31 जनवरी) जारी किए जाएंगे। उसके बाद तय समय पर संस्थान ने नतीजे जारी कर दिए हैं। आईसीएआई ने दोनों ग्रुपों के नतीजे घोषित कर दिए हैं।

गौरतलब है कि सीए बनने के लिए उम्मीदवारों को तीन चरण से गुजरना होता है और पहले चरण में सीपीटी की परीक्षा देनी होती है और इसमें ओब्जेक्टिव सवाल पूछे जाते हैं और 50 फीसदी अंक लाना आवश्यक है। पहले 200 में से 100 नंबर लाने पर पास माना जाता था, लेकिन अब हर सेक्शन में पास होते हुए 100 नंबर लाने आवश्यक है। इस परीक्षा में पास होने के बाद उम्मीदवारों को आईपीसीसी की परीक्षा देनी होती है, जो कि काफी मुश्किल होता है और इसका रिजल्ट भी काफी कम रहता है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में पास होते हैं, वो फाइनल परीक्षा के लिए एलिजिबल होते हैं। बता दें कि आईपीसीसी की परीक्षा एक दिन में नहीं होती है, जबकि इसमें हर विषय के अनुसार परीक्षा करवाई जाती है।

हाल ही में आईसीएआई ने पिछले साल दिसंबर 2016 में हुए कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट (सीपीटी) के नतीजे भी घोषित किए थे। अगर आपने भी इस परीक्षा में भाग लिया है तो आप वेबसाइट http://icai.nic.in/ पर लॉग-इन कर अपने रिजल्ट देख सकते हैं। अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in पर जाएं और उसके बाद मुख्य पेज से ही अपनी परीक्षा वाले लिंक पर क्लिक पर करें और उसके बाद मांगी गई सूचना भरकर अपना रिजल्ट चैक कर लें।

वनडे क्रिकेट में छह साल और 34 मैच खेलने के बाद, पहली बार आउट हुआ ये खिलाड़ी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग