ताज़ा खबर
 

CA May, CPT June Exam 2017: नतीजे जारी, यहां देखें अपने मार्क्स और मेरिट लिस्ट

ICAI CA CPT Result 2017: द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने मई में सीए फाइनल और जून में कॉमन प्रोफिसिएंसी टेस्ट परीक्षा का आयोजन किया था और अब उनके नतीजे करने जा रहा है। संस्थान कल यानि 18 जुलाई को इस परीक्षा के रिजल्ट जारी कर देगा।
ICAI CA, CPT Result 2017: जून में हुई सीपीटी के लिए 93,262 उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया।

ICAI CA CPT Result 2017:  द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने मई में सीए फाइनल और जून में कॉमन प्रोफिसिएंसी टेस्ट परीक्षा का आयोजन किया था और अब उनके नतीजे करने जा रहा है। संस्थान कल यानि 18 जुलाई को इस परीक्षा के रिजल्ट जारी कर देगा और बताया जा रहा है कि परीक्षा के रिजल्ट कल दोपहर बाद जारी किए जा सकते हैं। इस साल मई में दुनिया भर के 372 केंद्रों पर हुई सीए फाइनल परीक्षा में 1,32,007 उम्मीदवार शामिल हुए, जबकि जून में हुई सीपीटी के लिए 93,262 उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया। परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा के रिजल्ट देख सकते हैं।

बता दें कि सीपीटी परीक्षा सीए बनने की प्रक्रिया की पहली परीक्षा है, जो कि साल में दो बार आयोजित करवाई जाती है। पहली परीक्षा जून और दूसरी परीक्षा दिसंबर में आयोजित करवाई जाती है। वहीं सीए फाइनल परीक्षा का आयोजन मई में करवाया गया था, जिसमें लाखों उम्मीदवारों ने भाग लिया था। पिछले सालों में चयनित नहीं होने वाले उम्मीदवार सीए फाइनल परीक्षा में भाग लेते रहते हैं, इसलिए इस परीक्षा में लाखों उम्मीदवार भाग लेते हैं। सीए संस्थान हर बार पहले अपना कार्यक्रम तय कर देता है और उसी के अनुसार परीक्षा का आयोजन किया जाता है और नतीजे जारी किए जाते हैं। इस बार 18 जून को इस परीक्षा का आयोजन किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंस्टीट्यूट ने एक बयान में कहा है कि आईसीएआई उम्मीदवारों की ऑल इंडिया मेरिट लीस्ट जारी करेगी, जिन्होंने न्यूनतम 55 फीसदी और इससे ज्यादा अंक हासिल किया है और अंतिम परीक्षा के लिए अधिकतम 50वीं रैंक तक जारी होगी। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट देखने के लिए icaiexam.icai.org पर जाएं और उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई जानकारी भरकर अपना रिजल्ट देख लें।

कुलभूषण जाधव की याचिका पर जल्दी फैसला

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग