ताज़ा खबर
 

आईबीपीएस ऑफिस सहायकों की परीक्षा में लाखों ने लोगों ने लिया हिस्सा, इक्यू पर्सनटाइल के आधार पर आएंगे नंबर

इस परीक्षा में उम्मीदवार जो नंबर हासिल करेंगे वो इक्यू पर्सनटाइल तरीके से दिए जाएंगे। साथ ही इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को रिजनल रुरल बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट के पद पर नियुक्त किया जाएगा।
साथ ही इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को रिजनल रुरल बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट के पद पर नियुक्त किया जाएगा।

आईबीपीएस देश के बैंकों में खाली पदों पर कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए भर्ती निकालता है और रिक्त पदों पर उम्मीदवार नियुक्त करता है। इसी क्रम में आईबीपीएस ने ग्रामीण बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट पदों की भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया था और अब संस्थान परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म करते हुए नतीजे जारी करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि 3-4 दिनों में परीक्षा के रिजल्ट जारी किए जा सकते हैं। नतीजे घोषित होने के बाद उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नतीजे देख सकते हैं। यह परीक्षा आईबीपीएस की प्रमुख परीक्षाओं में से एक है और इस परीक्षा में लाखों उम्मीदवारों ने भाग लिया था। इन नतीजों में करीब 3 लाख उम्मीदवार पास होंगे, जिससे पता चलता है कि इसमें करीब 5 लाखों ने भाग लिया होगा।

बता दें कि आईबीपीएस ने 12 नवंबर, 13 नवंबर और 19 नवंबर को इस परीक्षा का आयोजन किया था, जिसमें कई लोगों ने भाग लिया था। मेंस परीक्षा का आयोजन 18 दिसंबर 2016 को किया जाएगा और उसमें प्री-परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार भाग लेंगे। मेंस परीक्षा में ज्यादा समय ना होने की वजह से उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार ना करते हुए मेंस परीक्षा की तैयारी को जारी रखना होगा, क्योंकि नतीजे घोषित होने के बाद बहुत कम समय बचेगा। इस परीक्षा में उम्मीदवार जो नंबर हासिल करेंगे वो इक्यू पर्सनटाइल तरीके से दिए जाएंगे। साथ ही इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को रिजनल रुरल बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट के पद पर नियुक्त किया जाएगा।

बता दें कि साल 2011 में आईबीपीएस ने अधिकारियों और क्लर्क के चयन के लिए कॉमन रिटन एग्जाम की घोषणा की थी और अब यह परीक्षा 19 पब्लिक सेक्टर और रिजनल रुरल बैंक के लिए आवश्यक कर दी गई है। बता दें कि आईबीपीएस की यात्रा साल 1975 से शुरू हुई थी। अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले वेबसाइट www.ibps.in पर जाएं और उसके बाद IBPS RRB Office Assistant Result लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर डालकर अपने नतीजे देख लें।

पश्चिम बंगाल: टोल प्लाज़ा पर खड़े स्टूडेंट से बाइक छीनकर भागे गुंडे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग