December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन ने जारी किए आरआरबी प्रारंभिक परीक्षा के प्रवेश पत्र

प्री परीक्षा ऑनलाइन माध्यम से की जाएगी और इसमें 80 नंबरों के सवाल पूछे जाएंगे और एक सही सवाल करने पर एक नंबर दिया जाएगा। परीक्षा का समय 45 मिनट होगा, जिसमें सभी सवालों का जवाब देना होगा।

परीक्षा के लिए सबसे जरुरी दस्तावेज एडमिट कार्ड या कॉल लेटर को 18 अक्टूबर 2016 से 6 नवंबर 2016 के बीच डाउनलोड किया जा सकता है।

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस) आईबीपीएस आरआरबी प्रिलियम्स परीक्षा 2016 का आयोजन करने जा रहा है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार बेसब्री से परीक्षा के कॉल लेटर का इंतजार कर रहे हैं और अब आईबीपीएस ने परीक्षार्थियों के लिए कॉल लेटर जारी कर दिए हैं। जिसे आप आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। आईबीपीएस अगले महीने ऑफिसर स्केल-1, स्केल-2, स्केल-3 और ऑफिस असिस्टेंट पोस्ट के लिए परीक्षा करवाने वाला है। इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों की क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में नियुक्ति की जाएगी।

परीक्षा के लिए सबसे जरुरी दस्तावेज एडमिट कार्ड या कॉल लेटर को 18 अक्टूबर 2016 से 6 नवंबर 2016 के बीच डाउनलोड किया जा सकता है। सबसे खास बात ये है कि अभी सिर्फ ऑफिसर स्केल-1 के उम्मीदवारों के लिए ही प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं। अभी ऑफिसर स्केल-2 और 3, ग्रुप बी ऑफिसर्स के उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किए गए है। 18 अक्टूबर 2016 से 6 नवंबर 2016 के बीच डाउनलोड किया जा सकता है। सबसे खास बात ये है कि अभी सिर्फ ऑफिसर स्केल-1 के उम्मीदवारों के लिए ही प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं। अभी ऑफिसर स्केल-2 और 3, ग्रुप बी ऑफिसर्स के उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किए गए है।

आईबीपीएस अगले 5 और 6 नवंबर 2016 को ऑफिसर स्केल-1 भर्ती परीक्षा का आयोजन करेगा। परीक्षार्थियों को दिए जाने वाले एडमिट कार्ड में परीक्षा की तारीख, परीक्षा केंद्र और परीक्षा केंद्र का पता आदि की जानकारी दी गई होगी। प्री परीक्षा ऑनलाइन माध्यम से की जाएगी और इसमें 80 नंबरों के सवाल पूछे जाएंगे और एक सही सवाल करने पर एक नंबर दिया जाएगा। परीक्षा का समय 45 मिनट होगा, जिसमें सभी सवालों का जवाब देना होगा। इस परीक्षा में रिजनिंग और क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड के बराबर सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आयोग की वेबसाइट पर जाएं और मांगी गई जानकारी भरकर और प्रक्रिया को फॉलो करते हुए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

देखें- जनसत्ता स्पीड न्यूज

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 10:19 am

सबरंग