ताज़ा खबर
 

IBPS PO 2017: 3647 पदों के लिए निकली नौकरियां, जल्दी करें अप्लाई

IBPS PO Exam 2017: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन ने आरआरबी बैंकों में भर्ती निकालने के बाद अब तीन हजार से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है। आईबीपीएस की ओर से निकाली गई भर्ती में प्रोबेशनरी ऑफिसर, मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।
IBPS PO Exam 2017: परीक्षा का आयोजन नवंबर या अक्टूबर में किया जा सकता है।

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन ने आरआरबी बैंकों में भर्ती निकालने के बाद अब तीन हजार से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है। आईबीपीएस की ओर से निकाली गई भर्ती में प्रोबेशनरी ऑफिसर, मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं और इन पदों पर 3247 उम्मीदवारों का चयन होना है। इन सभी उम्मीदवारों की नियुक्ति राष्ट्रीय बैंक और अन्य या आर्थिक संस्थानों में की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के लिए योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए आयोजित होने वाले परीक्षा का आयोजन नवंबर या अक्टूबर में किया जा सकता है।

इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को इलाहाबाद बैंक, केनरा बैंक, इंडियन बैंक, सिंडिकेट बैंक, आंध्र बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूको बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, कॉरपोरेशन बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ इंडिया, देना बैंक , पंजाब नेशनल बैंक आदि बैंक में नियुक्त किया जाएगा। 3247 पदों में एससी वर्ग के लिए 482 पद, एसटी वर्ग के लिए 236 पद, ओबीसी वर्ग के लिए 806 पद, अनारक्षित वर्ग के लिए 1723 पद आरक्षित है। इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना आवश्यक है।

आवेदकों की न्यूनतम उम्र 20 साल और अधिकतम आयु 30 साल होनी आवश्यक है और यह उम्र 1 जुलाई 2017 के आधार पर तय की जाएगी। इसमें एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल और दिव्यांग उम्मीदवारों को 10 साल की छूट दी जाएगी। इसमें सभी उम्मीदवारों को भारत में कहीं भी नियुक्त किया जा सकता है। उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा, मुख्य परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। आवेदन करने के लिए एससी, एसटी, दिव्यांग उम्मीदवार और पूर्व कर्मचारियों को 100 रुपये और अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, आईएमपीएस आदि के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

दिल्ली विश्वविद्यालय ने जारी की अपनी तीसरी कटआॅफ

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.