December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

आईबीपीएस पीओ भर्ती: 20 को नहीं 25 नवंबर को होगी मेंस सप्लीमेंट्री परीक्षा, वेबसाइट पर प्रवेश पत्र अपलोड

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों के लिए परीक्षाओं का आयोजन करता रहता है और अब संस्थान सप्लीमेंट्री कॉमन परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है।

IBPS PO MT Exam Admit Card: संस्थान सीडब्ल्यूई पीओ-6 मेंस परीक्षा के स्थान पर सप्लीमेंट्री परीक्षा करवाने जा रहा है। बता दें कि आईबीपीएस ने इस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था और उसके बाद प्रारंभिक परीक्षा आयोजन करके उसके नतीजे भी जारी कर दिए गए थे।

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों के लिए परीक्षाओं का आयोजन करता रहता है और अब संस्थान सप्लीमेंट्री कॉमन परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। संस्थान ने परीक्षा के लिए सबसे जरुरी दस्तावेज प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं और परीक्षार्थी इसे आईबीपीएस की वेबसाइट से डाउनलोड करके परीक्षा में बैठ सकते हैं। आईबीपीएस इस परीक्षा का आयोजन 25 नवंबर 2016 को करवाने जा रहा है और इसके एडमिट कार्ड भी रिलीज कर दिए गए हैं। इस परीक्षा में वो ही उम्मीदवार बैठ सकेंगे, जिन्होंने प्रारंभिक परीक्षा पास की हो। दरअसल यह परीक्षा मेंस परीक्षा की तरह है।

संस्थान सीडब्ल्यूई पीओ-6 मेंस परीक्षा के स्थान पर सप्लीमेंट्री परीक्षा करवाने जा रहा है। बता दें कि आईबीपीएस ने इस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था और उसके बाद प्रारंभिक परीक्षा आयोजन करके उसके नतीजे भी जारी कर दिए गए थे। हालांकि बाद में 20 नवंबर को मेंस परीक्षा का आयोजन किया था, जो कि नहीं हो पाया और संस्थान ने पुन: परीक्षा करवाने का फैसला किया है। अब यह परीक्षा 25 तारीख को होनी है, जिसके प्रवेश पत्र आप डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान देश के बैकों में रिक्त पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए भर्ती निकालता है और उसके लिए परीक्षा, इंटरव्यू करके योग्य उम्मीदवार का चयन करता है।

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड- इस परीक्षा के एडमिड कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आईबीपीएस की वेबसाइट पर जाएं और इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और तय प्रक्रिया को फॉलो करते हुए मांगी गई जानकारी भरें और उसके बाद अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें। आईबीपीएस की ओर से आयोजित की गई इस परीक्षा में उम्मीदवारों का चयन तीन चरण में किया जाएगा। सबसे पहले उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा में बैठना होता है और उसके बाद प्री-परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेंस परीक्षा में बैठना होगा। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा और उसके आधार पर उम्मीदवार का चयन किया जाएगा।

ग्राहक ने थमाया 2000 रुपए का नकली नोट; दुकानदार ने की पुलिस में शिकायत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 7:04 pm

सबरंग