December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

आईबीपीएस Clerk VI Admit Card: लिपिक कॉमन रिटन एग्जाम-छ के एडमिट कार्ड को लेकर जारी की सूचना, इस दिन वेबसाइट पर अपलोड होंगे कॉल लेटर

इस परीक्षा के एडमिट कार्ड 18 नवंबर को वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे, जिसके बाद से परीक्षार्थी इसे डाउनलोड कर सकेंगे। बता दें कि आईबीपीएस इस परीक्षा का आयोजन 26 नवंबर को करेगा और इस परीक्षा में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया है।

Author December 5, 2016 10:44 am
बता दें कि आईबीपीएस हर साल देश के बैंकों में खाली पदों को भरने के लिए भर्ती निकालता है और उनके लिए परीक्षाओं का आयोजन करवाकर उनकी नियुक्ति भी करता है।

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान इसी महीने क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2016 का आयोजन करने जा रहा है और आईबीपीएस ने परीक्षा के एडमिट कार्ड को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। आईबीपीएस सीडब्ल्यूई क्लर्क-6 परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं और अब उनका इंतजार खत्म हो गया है। आईबीपीएस ने इस परीक्षा के परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख की घोषणा कर दी है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस परीक्षा के लिए सबसे जरुरी दस्तावेज एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा भवन में जाते वक्त इस एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी और फोटो आईडी कार्ड ले जाना जरुरी है, अन्यथा उन्हें परीक्षा केंद्र में घुसने नहीं दिया जाएगा।

शाैहर ने सड़क पर ही बेगम से कहा- तलाक, तलाक, तलाक और टूट गया निकाह

इस परीक्षा के एडमिट कार्ड 18 नवंबर को वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे, जिसके बाद से परीक्षार्थी इसे डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करते वक्त ये सुनिश्चित कर लें कि आपका इंटरनेट सही है या नहीं, क्योंकि बीच में इंटरनेट बंद होने पर आपको दिक्कत हो सकती है। बता दें कि आईबीपीएस इस परीक्षा का आयोजन 26 नवंबर को करेगा और इस परीक्षा में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया है। बताया जा रहा है कि इस परीक्षा में करीब 20 लाख लोगों ने आवेदन किया है। बता दें कि आईबीपीएस हर साल देश के बैंकों में खाली पदों को भरने के लिए भर्ती निकालता है और उनके लिए परीक्षाओं का आयोजन करवाकर उनकी नियुक्ति भी करता है।

कैसे करें डाउनलोड- एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और वहां इस परीक्षा के एडमिट कार्ड से जुड़े लिकं पर क्लिक करें। साथ ही तय प्रोसेस को फॉलो करते हुए मांगी गई जानकारी भरें और अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट जरुर ले लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 4, 2016 11:29 am

सबरंग