ताज़ा खबर
 

आईबीपीएस CWE-VI प्री एग्जाम से जुड़ी अहम जानकारी, इस दिन तक देख सकते हैं रिजल्ट

IBPS Clerk Result Merit List: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड पर्सनल सलेक्शन ने सीडब्ल्यूई-6 क्लर्क प्री ऑनलाइन परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं और इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार मेंस परीक्षा की तैयारी में जुट गए हैं।
बता दें कि आईबीपीएस ने 12 अगस्त को नोटिफिकेशन जारी कर 19243 पदों के लिए आवेदन मांगे थे और इसके लिए बड़ी संख्या में इच्छुक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड पर्सनल सलेक्शन ने सीडब्ल्यूई-6 क्लर्क प्री ऑनलाइन परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं और इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार मेंस परीक्षा की तैयारी में जुट गए हैं। आईबीपीएस दिसंबर-जुलाई में होने वाली मेंस परीक्षा के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड भी जारी कर देगा, ताकि उम्मीदवारों को अपने परीक्षा केंद्र आदि के बारे में पता चल सके। आईबीपीएस ने हाल ही में प्री परीक्षा के नतीजे घोषित किए थे, जो कि 16 दिसंबर तक वेबसाइट पर मौजूद रहेंगे और परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार 16 तारीख तक अपना रिजल्ट देख सकते हैं। परीक्षा के रिजल्ट 9 दिसंबर को जारी किए गए थे।

प्री परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार मेंस परीक्षा में भाग लेंगे, जिसका आयोजन 31 दिसंबर और 1 जनवरी को किया जाएगा। वहीं संस्थान ने प्री परीक्षा का आयोजन 26 और 27 नवंबर को किया था और कुछ ही दिन बाद परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए। मेंस परीक्षा के आयोजन के बाद जल्द ही मेंस परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे और पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। पूरी प्रक्रिया होने के बाद अप्रैल 2017 तक योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। बता दें कि आईबीपीएस ने 12 अगस्त को नोटिफिकेशन जारी कर 19243 पदों के लिए आवेदन मांगे थे और इसके लिए बड़ी संख्या में इच्छुक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड- इस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और परीक्षा के जुड़े सेक्शन में जाकर उस परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड वाले लिंक पर क्लिक करें। ऐसा करने के बाद मांगी गई जानकारी भरें और अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें। इस बात का जरुर ध्यान रहे कि एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट जरुर निकाल लें, क्योंकि उसके बाद परीक्षा केंद्र में बैठने नहीं दिया जाएगा। गौरतलब है कि सबसे पहले लोगों को इस परीक्षा के बारे में जरूरी जानकारी होनी जरूरी है। बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान, जिसे IBPS के नाम से भी जाना जाता है, ये आईबीपीएस विभाग इसमें हिस्सा लेने वाले बैंकों और संस्थाओं के लिये विभिन्न परीक्षाएं कराता है।

स्टूल पर खड़ी होकर उमा भारती ने दिया भाषण

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.