December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

हरियाणा SSC क्लर्क भर्ती परीक्षा: 4425 पदों के लिए हुआ एग्जाम, आने वाली है उत्तर कुंजी

HSSC Exam Result: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने कल (13 नवंबर 2016) को क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया था। इस परीक्षा में अधिक पद होने की वजह से बड़ी संख्या में लोगों ने इस परीक्षा में भाग लिया था।

आयोग ने रिक्त पड़े क्लर्क पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए थे और इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने कल (13 नवंबर 2016) को क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया था। इस परीक्षा में अधिक पद होने की वजह से बड़ी संख्या में लोगों ने इस परीक्षा में भाग लिया था। परीक्षा के बाद अपना प्रदर्शन देखने के लिए उम्मीदवार आंसर की का इंतजार कर रहे हैं। परीक्षा में भाग लेने वाले आंसर की रिजीज होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट से उतर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं। आयोग ने रिक्त पड़े क्लर्क पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए थे और इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था। इसके लिए हरियाणा में कई परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा करवाई गई थी।

अभी तक आयोग ने परीक्षा की आंसर की जारी नहीं है, लेकिन कई प्राइवेट शिक्षण संस्थानों ने आंसर की जारी कर दी है। आंसर की जारी होने के बाद परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार इसके माध्यम से अपने नतीजों का अंदाजा लगा सकते हैं। उस परीक्षा की कटऑफ परीक्षा के प्रश्न पत्र के स्तर, उम्मीदवारों की संख्या, पदों की संख्या के आधार पर तय की जाएगा। जिसके आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इस भर्ती में एसएससी ने 4425 पदों के लिए आवेदन मांगे थे और इसके लिए बड़ी संख्या में लोगों ने आवेदन किया था। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को आगे की प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा। बता दें कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग प्रदेश के कई विभागों और राज्य पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन करता है और नतीजे घोषित कर खाली स्थानों पर कर्मचारी नियुक्त करता है।

कैसे डाउनलोड करें- अगर आपने भी इस परीक्षा में भाग लिया है और आंसर की डाउनोड करना चाहते हैं तो हरियाणा एसएससी की वेबसाइट पर जाएं और इस परीक्षा के आसंर की से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद प्रोसेस को फॉलो करते हुए आंसर की डाउनलोड कर लें। बता दें कि आंसर की पीडीएफ फॉरमेट होगी, जिसे आप अपने पास सेव करके या प्रिंट आऊट निकालकर भी रख सकते  हैं।

‘कॉफी विद करण’ सीज़न 5: ट्विंकल खन्ना ने किया खुलासा- ‘मेरी मां अक्षय को गे समझती थी’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 14, 2016 6:12 pm

सबरंग