ताज़ा खबर
 

RBSE SSC Result: नहीं खत्‍म हुआ छात्रों का इंतजार, राजस्‍थान बोर्ड के 10वीं के नतीजे आने में हुई और देरी

RBSE Class 10 Results 2016: राजस्थान बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन दसवीं के नतीजे www.rajresults.nic.in पर होंगे घोषित। पिछले साल भी बोर्ड ने जून के दूसरे सप्ताह में परिणाम घोषित किए थे।
Rajasthan Board RBSE Class 10 Results: दसवीं की परिक्षाएं मार्च में आयोजित करवाई गई थीं।

RBSE SSC Class 10 (X) Board Results 2016: राजस्थान बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन ने दसवीं कक्षा का परिणाम घोषित करने की पूरी तैयारी कर ली है। बोर्ड जल्द ही एसएससी का रिजल्ट जारी करने वाला है। बोर्ड की ओर से नतीजे एक-दो दिन में जारी किए जा सकते हैं। हालांकि, अभी बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है। नतीजे राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.rajresults.nic.in और rajeduboard.nic.in पर जारी किए जाएंगे। पिछले साल भी बोर्ड ने जून के दूसरे सप्ताह में परिणाम घोषित किए थे।

बोर्ड अपनी वेबसाइट पर नतीजों के साथ ही टॉपर्स की लिस्ट भी जारी करेगा। 10वीं कक्षा की परिक्षाएं मार्च में आयोजित करवाई गई थीं। इस साल राजस्थान बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में 10 लाख से ऊपर परीक्षार्थी शामिल हुए थे। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान का गठन साल 1957 में किया गया था। इसका मुख्यालय अजमेर में है। राजस्थान बोर्ड से बड़ी संख्या में सरकारी और प्राइवेट स्कूलों ने मान्यता हासिल कर रखी है। बोर्ड दसवीं और बाहरवीं कक्षा के एग्जाम के सात ही आठवीं कक्षा की परिक्षाएं भी आयोजित करवाता है।

कैसे चेक करें RBSE SSC Class 10 Board Results 2016:-

-सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.rajresults.nic.in या rajeduboard.nic.in पर जाएं
-वेबसाइट पर दिए गए ‘SSC Class 10 (X) Board Results 2016’ लिंक पर क्लिक करें। यह लिंक नतीजे जारी होने के बाद एक्टिव होगा।
-वहां मांगे गए रोल नंबर और अन्य जानकारी डालें
-आपका रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा।
-रिजल्ट की कॉपी प्रिंट कर लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग