December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड ने कॉन्सटेबल लिखित परीक्षा के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

इस साल इस भर्ती के संबंध में गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी किया था। इसके बाद गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड ने इन पदों पर नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे।

गुजरात पुलिस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 23 दिसंबर को होगी।

गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड कॉन्सटेबल, जेल सिपाही और लोक रक्षक पद के लिए भरती निकाली हैं। इन पदों पर नियुक्ति करने के लिए गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड एक लिखित परीक्षा का आयोजन करेगा। इस परीक्षा की आयोजन तिथि 23 दिसंबर 2016 है। पुलिस विभाग में नौकरी करने के इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। पुलिस विभाग के इन पदों पर आवेदन के लिए पहले से भारी संख्या में आवेदन आ चुके हैं। इन पदों पर आवेदन कर चुके अभ्यर्थी अब एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं जो परीक्षा देने के लिए एक अनिवार्य दस्तावेज है। बिना एडमिट कार्ड के किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। फिलहाल गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड ने एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से परीक्षा में बैठने के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। गुजरात पुलिस का हेडक्वार्टर गांधीनगर में है। गुजरात पुलिस साल 1960 से अस्तित्व में आई। गुजरात पुलिस की कुछ ब्रांच स्पेशल टास्क ब्रांच भी हैं इनमें क्राइम, एंटी टेररिस्ट सक्वाड (ATS) और इंटेलिजेंस विंग शामिल हैं। इस साल इस भर्ती के संबंध में गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी किया था। इसके बाद गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड ने इन पदों पर नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे। इस परीक्षा में कुल 17, 532 पदों पर भर्ती की जाएगी।

इस परीक्षा का विस्तृत विवरण इस प्रकार है-
संस्था का नाम- गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड
पद का नाम- कॉन्सटेबल, जेल सिपाही और लोक रक्षक
पदों की संख्या- 17, 532
परीक्षा की तारीख- 23 अक्टूबर 2016
केटेग्री- एडमिट कार्ड

गुजरात पुलिस 2008 में हुए सीरियल ब्लास्ट केस को सबसे पहले सुलझाया था। इन सीरियल ब्लास्ट में से अहमदाबाद में भी ब्लास्ट हुए थे।

Read Also: पुलिस भर्ती में पूर्व सैनिकों को छह फीसद का आरक्षण सुषमा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 4:49 pm

सबरंग