June 24, 2017

ताज़ा खबर
 

गोवा 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जल्द, जानिए- कब तक आ सकते हैं रिजल्ट

GBSHSE Board Exam Result: गोवा माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित करने की तैयारी कर ली है और जल्द से जल्द परीक्षा के नतीजे घोषित करने में है।

गोवा माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित करने की तैयारी कर ली है और जल्द से जल्द परीक्षा के नतीजे घोषित करने में है।

गोवा माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित करने की तैयारी कर ली है और जल्द से जल्द परीक्षा के नतीजे घोषित करने में है। गोवा बोर्ड इस बार परीक्षा के नतीजे जल्द ही जारी कर देगा ताकि उम्मीदवारों को कॉलेज में एडमिशन लेने में कोई दिक्कत ना हो। बताया जा रहा है कि मार्च में आयोजित करवाई गई परीक्षा के नतीजे अगले हफ्ते में जारी किए जा सकते हैं और पहले मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परीक्षा के रिजल्ट 26 अप्रैल को जारी किए जा सकते हैं। हालांकि परीक्षा के नतीजे घोषित होने की तारीख को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी जारी नहीं है और यह संभावित तारीख है।

बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 1 मार्च से 21 मार्च के बीच प्रदेश के कई परीक्षा केंद्रों पर करवाया गया था। वहीं 10वीं बोर्ड की परीक्षा 1 अप्रैल से 21 अप्रैल के बीच आयोजित की गई थी और उस परीक्षा के नतीजे आने में अभी वक्त लगेगा। बताया जा रहा है कि इस परीक्षा के नतीजे 25 मई 2017 को जारी किए जा सकते हैं। परीक्षा के नतीजे घोषित होने के बाद उम्मीदवार आगे की प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे और इसके माध्यम से कॉलेज आदि में एडमिशन ले सकेंगे। साथ ही उम्मीदवारों को परीक्षा के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देखने होंगे।

इस बोर्ड की स्थापना 1975 में की गई थी और उसके बाद से बोर्ड शिक्षा जगत में और प्रदेश में शिक्षा का स्तर बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहा है। अगर आप भी परीक्षा के रिजल्ट देखना चाहते हैं तो सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद बोर्ड की ओर से मांगी गई सभी जानकारी भरकर अपना रिजल्ट देख लें, जिसमें आपके रोल नंबर आदि शामिल है। इसके बाद इसे डाउनलोड करके प्रिंट भी किया जा सकता है।

एक्सक्लूसिव इंटरव्‍यू: सेलेब्रिटी लेखक अमीश त्रिपाठी ने कहा- मैं शिवभक्त और देशभक्त

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 20, 2017 3:54 pm

  1. No Comments.
सबरंग