December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

DMRC में निकली असिस्टेंट मैनेजर भर्ती परीक्षा के कॉल लेटर जारी, ऐसे कर लें डाउनलोड

DMRC Exam Admit Card: डीएमआरसी ने इस परीक्षा से जुड़ा सबसे अहम दस्तावेज एडमिट कार्ड जारी कर दिया है और इसके बिना परीक्षा भवन में बैठने नहीं दिया जाएगा।

DMRC Admit Card: हर साल डीएमआरसी कई पदों के लिए भर्ती निकालता है और परीक्षा व इंटरव्यू का आयोजन कर योग्य उम्मीदवार चुनता है और कर्मचारियों की नियुक्ति करता है।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने हाल ही में कई पदों के लिए आवेदन मांगे थे और कई निम्न पदों से लेकर उच्च पदों के लिए भर्ती निकाली थी। वहीं डीएमआरसी ने असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए भी लोगों से आवेदन आमंत्रित किए थे, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने आवेदन भी किए थे। डीएमआरसी इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए परीक्षा का आयोजन करेगा और उससे योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। डीएमआरसी इन पदों के लिए 27 नवंबर को इस परीक्षा का आयोजन करेगा जिसमें कई उम्मीदवार भाग लेंगे। अब डीएमआरसी ने इस परीक्षा से जुड़ा सबसे अहम दस्तावेज एडमिट कार्ड जारी कर दिया है और इसके बिना परीक्षा भवन में बैठने नहीं दिया जाएगा।

इस परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, इसमें परीक्षा केंद्र, परीक्षा और उम्मीदवार से जुड़ी कई अहम जानकारी लिखी होती है। परीक्षा के वक्त इसकी हार्ड कॉपी और एक फोटो आईकार्ड ले जाना बहुत जरुरी है, अन्यथा परीक्षार्थी को इस परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। दिल्ली मेट्रो ने 12 नंवबर को इस परीक्षा के कॉल लेटर जारी कर दिए थे। इन पदों पर आवेदन मांगने के लिए डीएमआरसी ने एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया था और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे थे। बता दें कि डीएमआरसी स्टेट हित वाली कंपनी है, जिसमें भारत सरकार और दिल्ली सरकार का अधिकार भी है। हर साल डीएमआरसी कई पदों के लिए भर्ती निकालता है और परीक्षा व इंटरव्यू का आयोजन कर योग्य उम्मीदवार चुनता है और कर्मचारियों की नियुक्ति करता है।

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड- अगर आपने भी इस परीक्षा में भाग लिया है और आप भी यह कॉल लेटर डाउनलोड करना चाहते हैं तो सबसे पहले डीएमआरसी की वेबसाइट पर जाएं और वहां इस भर्ती के कॉल लेटर से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।उसके बाद मांगी गई जानकारी भरते हुए अपना कॉल लेटर डाउनलोड कर लें। साथ ही इसका प्रिंट आउट भी निकाल लें, क्योंकि इसके बिना परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

पति अजय देवगन के बारे में बोली काजोल; कहा- “कभी-कभी ही तारीफ करते हैं”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 17, 2016 6:13 pm

सबरंग