December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

DHSE हायर सैकेंडरी परिणाम: घोषित हुए फर्स्ट ईयर के रि-वैल्यूएशन रिजल्ट, ऐसे देखें नतीजे

DHSE VHSE HS Exam Result: उच्चतर माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर हाई स्कूल लिविंग सर्टिफिकेट परीक्षा 2016 के रि-वैल्यूएशन के रिजल्ट जारी कर दिए हैं।

DHSE Result: अपने पहले नतीजों से नाखुश उम्मीदवार जिन्होंने रि-वैल्यूएशन के लिए अप्लाई किया था, वो अब अपने नतीजे देख सकते हैं कि उनके रिजल्ट में बदलाव हुआ है या नहीं।

DHSE HS Exam Result: उच्चतर माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर हाई स्कूल लिविंग सर्टिफिकेट परीक्षा 2016 के रि-वैल्यूएशन के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। डीएचएसई की इस फैसले के बाद से परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों का इंतजार खत्म हो गया है। इस परीक्षा में बड़ी संख्या में भाग लिया था और अब इसके रि-वैल्यूएशन परीक्षा के रिजल्ट सामने आए हैं। पहली साल की परीक्षा मार्च 2016 में आयोजित की गई थी। हालांकि बाद में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने टोटल अंकों के रि-वैल्यूएशन को लेकर अप्लाई किया था। अपने पहले नतीजों से नाखुश उम्मीदवार जिन्होंने रि-वैल्यूएशन के लिए अप्लाई किया था, वो अब अपने नतीजे देख सकते हैं कि उनके रिजल्ट में बदलाव हुआ है या नहीं।

अगर आपने इसके लिए अप्लाई किया था तो आप आधिकारिक वेबसाइट dhsekerala.gov.in पर जाकर नतीजे देख सकते हैं। डीएचएसई ने एक पीडीएफ फाइल के जरिए यह नतीजे जारी किए हैं और इस सूची में उम्मीदवारों के रोलनंबर लिखे हैं। इस परीक्षा में जिन उम्मीदवारों के अंकों में बदलाव किया गया है वो रिजल्ट घोषित होने के 30 दिन के अंदर डीएचएसई से अपनी नई मार्क शीट मांग सकते हैं। बता दें कि डीएचएसई एक बार नतीजे जारी करता है और जो लोग अपने नतीजे से नाखुश होते हैं वो वापस वैल्यूएशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं, जिससे कि उनके नंबर बढ़ भी सकते हैं। लेकिन कई बाद अंक घटने का डर भी बना रहता है।

कैसे देखें रिजल्ट- अगर आपने भी इसके लिए आवेदन किया है तो आप आधिकारिक वेबसाइट dhsekerala.gov.in पर जाएं और इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। ऐसा करने के बाद आपको एक पीडीएफ फाइल मिलेगी, जिसमें आप अपने रोल नंबर के माध्यम से रिजल्ट देख सकते हैं।

छेड़खानी करने पर लड़कियों ने मनचले को सिखाया सबक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 28, 2016 6:34 pm

सबरंग