ताज़ा खबर
 

RBSE 12th Result 2017: परिणाम घोषित, यहां देखें विज्ञान, वाणिज्य परीक्षा के नतीजे और अपना स्कोर कार्ड

RBSE 12th Science Result 2017: बोर्ड ऑफ सैकंडरी एजुकेशन, राजस्थान ने बारहवीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। बोर्ड ने परीक्षा परिणामों में देरी ना करते हुए तय समय पर नतीजे जारी किए हैं।
BSER 12th Result 2017: बोर्ड(RBSE) ने 2 मार्च से 25 मार्च तक इस परीक्षा का आयोजन किया था

RBSE 12th Result 2017: बोर्ड ऑफ सैकंडरी एजुकेशन, राजस्थान ने बारहवीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। बोर्ड ने परीक्षा परिणामों में देरी ना करते हुए तय समय पर नतीजे जारी किए हैं। राजस्थान बोर्ड(RBSE) परीक्षा के नतीजे हर विषय के अनुसार जारी करता है और बोर्ड ने आज 12वीं विज्ञान (साइंस) व वाणिज्य (कॉमर्स) विषय के नतीजे जारी किए हैं। बोर्ड(RBSE) ने परीक्षा के नतीजों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों का इंतजार खत्म करते हुए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं। अगर आपने भी इस परीक्षा में भाग लिया है तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

बोर्ड(RBSE) ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि परीक्षा के नतीजे 15 मई को 13 बजे जारी किए जाएंगे और बोर्ड ने तय समय पर परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। इन नतीजों का इंतजार लाखों उम्मीदवार कर रहे थे, जिसमें साइंस विषय के 2.34 लाख अभ्यर्थी और वाणिज्य विषय के 48,113 उम्मीदवार शामिल है। बता दें कि रिजल्ट घोषित होने के साथ ही सभी उम्मीदवार अपना रिजल्ट देखने की कोशिश करेंगे, जिससे बोर्ड(RBSE) की वेबसाइट पर सर्वर संबंधी दिक्कत आ सकती है, इसलिए वेबसाइट पर कोई भी दिक्कत आने पर थोड़ी देर बाद अपना रिजल्ट देख लें। परीक्षा के नतीजे प्रदेश के शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी जारी करेंगे।

वहीं इन विषयों के नतीजे घोषित होने के बाद कला विषय के नतीजे जारी किए जाएंगे, हालांकि बोर्ड(RBSE) ने कला के रिजल्ट जारी करने को लेकर कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। बता दें कि बोर्ड(RBSE) ने 2 मार्च से 25 मार्च तक इस परीक्षा का आयोजन किया था और 10वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 9 मार्च से 21 मार्च के बीच किया गया था। बता दें कि बोर्ड आखिरी में 10वीं परीक्षा के नतीजे जारी करेगा।

कैसे देखें अपना Rajasthan Board RBSE 12TH Result 2017 –
– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
– उसके बाद होम पेज पर परीक्षा से जुड़े लिंक‘RBSE 12th Science & Commerce Result 2017’ पर क्लिक करें।
– उसके बाद परीक्षा तय प्रक्रिया के अनुसार मांगी गई सूचना भरें। इस सूचना में रोल नंबर या जन्म तारीख मांगी जा सकती है।
– जानकारी सब्मिट करना अपना अपना रिजल्ट देख लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.