ताज़ा खबर
 

JKBOSE 12th Part 2 Exam: बोर्ड ने जारी किए हायर सैंकंडरी परीक्षा के रिजल्ट, ऐसे करें चैक

JKBOSE Winter Zone Result: बोर्ड ने 12वीं कक्षा के पार्ट-2 वार्षिक परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अब जम्मू बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसके रिजल्ट देख सकते हैं।
जम्मू कश्मीर शिक्षा बोर्ड ने जम्मू के विंटर जोन की 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म कर दिया है।

जम्मू कश्मीर शिक्षा बोर्ड ने जम्मू के विंटर जोन की 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म कर दिया है। बोर्ड ने 12वीं कक्षा के पार्ट-2 वार्षिक परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अब जम्मू बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसके रिजल्ट देख सकते हैं। इस परीक्षा के लिए विद्यार्थी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, अब उनका इंतजार खत्म हो गया है। बता दें कि जम्मू बोर्ड जोन और मौसम के अनुसार परीक्षाएं करवाता है और उनके अनुसार ही उनके नतीजे जारी किए जाते हैं। कुछ ही दिन पहले बोर्ड ने कई परीक्षाओं के रिजल्ट जारी किए थे और अब 12वीं के रिजल्ट जारी किए गए हैं।

बता दें कि बोर्ड ने 12 जनवरी 2017 को कक्षा 10 के नतीजे जारी किए थे। इस परीक्षा में 30 हजार 70 छात्र और 28223 छात्राओं ने भाग लिया था, जिसमें से 84.61 फीसदी छात्र पास हुए थे और 81.45 छात्राएं परीक्षा में सफल हुई थी। जम्मू-कश्मीर राज्य शिक्षा बोर्ड ने द्वि-वार्षिक परीक्षा के नतीजों के बाद अब वार्षिक परीक्षा के नतीजे भी घोषित कर दिए हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 55500 विद्यार्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया था और उसमें से 56277 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे जबकि 777 उम्मीदवार अनुपस्थित रहे थे। इस परीक्षा के नतीजों का उम्मीदवार काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे और इसमें पास होने वाले उम्मीदवार आगे की प्रक्रिया में भाग लेंगे।

उससे पहले बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं की द्वि-वार्षिक परीक्षा के नतीजे घोषित किए थे। बता दें कि बोर्ड ने 21 अक्टूबर से इस परीक्षा की शुरुआत की थी और यह परीक्षा 11 नवंबर तक करवाई गई थी। जबकि कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 22 अक्टूबर से शुरू की गई थी और यह परीक्षा 14 नवंबर तक करवाई गई थी। अपना रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद वेबसाइट पर रिजल्ट्स पर क्लिक करें। उसके बाद इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई जानकारी भरकर अपना रिजल्ट देख लें।

यूपी चुनाव: सपा ने जारी की 191 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बना सस्पेंस

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.