ताज़ा खबर
 

Odisha CHSE 12th Result 2017: ओडिशा 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट, chseodisha.nic.in पर करें चेक

CHSE Odisha 12th Result 2017: ओडिशा काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन 12वीं विज्ञान परीक्षा के नतीजे जारी करने के बाद आर्ट्स और वाणिज्य संकाय के नतीजे जारी करने जा रहा है।
CHSE Odisha 12th Result 2017: इस परीक्षा में विज्ञान में 91 हजार, आर्ट्स में 2.43 लाख और कॉमर्स में 28 हजार उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी।

ओडिशा काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने 12वीं विज्ञान परीक्षा के नतीजे जारी करने के बाद आर्ट्स और वाणिज्य संकाय के नतीजे जारी कर दिए हैं। परिषद् ने परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म करते हुए 11 बजे तक परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। बोर्ड की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार आर्ट्स, वाणिज्य के साथ वॉकेशनल परीक्षाओं के नतीजे 31 मई 2017 को 11 बजे परीक्षा के रिजल्ट जारी किए जाने थे और तय समय पर नतीजे जारी कर दिए गए हैं। अब उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने नतीजे देख सकते हैं। इससे पहले बोर्ड ने 12 मई को विज्ञान विषय के नतीजे जारी किए थे।

ओडिशा के शिक्षा मंत्री बद्री नारायण पात्रा ने विज्ञान विषय के नतीजे जारी किए थे और उन्होंने बताया था कि 81.11 फीसदी छात्र पास हुए थे और इस परीक्षा में 90643 विद्यार्थियों ने भाग लिया था। वहीं इस साल बोर्ड ने 6 मार्च को अंग्रेजी के पेपर के साथ इस परीक्षा का शुरुआत की थी और करीब 3 लाख 80 हजार उम्मीदवारों ने इसमें हिस्सा लिया था। बोर्ड ने चार विषय आर्ट्स, कॉमर्स, विज्ञान और वॉकेशनल की परीक्षाओं का आयोजन किया था, जिसमें साइंस के नतीजे जारी कर दिए गए हैं और बाकी विषयों के नतीजे भी जारी कर दिए गए हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार इस परीक्षा में विज्ञान में 91 हजार, आर्ट्स में 2.43 लाख और कॉमर्स में 28 हजार उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी। वहीं बोर्ड पहले ही 10वीं परीक्षा के नतीजे घोषित कर चुका है, बोर्ड ने 26 अप्रेल को नतीजे जारी किए थे। अब इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.chseodisha.nic.in पर जाकर परीक्षा के नतीजे देख सकते हैं।

CHSE Odisha 12th Result2017  देखने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें-

– अपना रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
– उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
– उसके बाद मांगी गई जानकारी भरकर अपना रिजल्ट देख लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग