ताज़ा खबर
 

CGBSE 10th Result 2017: परिणाम घोषित, cgbse.net वेबसाइट पर ऐसे देखे अपना स्कोरकार्ड

CGBSE 10th Exam Result 2017: बताया जा रहा है कि कल 10वीं कक्षा के नतीजे किए जा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार परीक्षा के नतीजे कल यानि 21 अप्रैल को सुबह 8 बजे तक जारी किए जा सकते हैं।
CGBSE 10th Results: छत्तीसगढ़ शिक्षा बोर्ड सबसे पहले नतीजे जारी करने की कोशिश में है और सबसे पहले नतीजे जारी कर सकता है।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दसवीं बोर्ड के नतीजे घोषित कर दिए हैं। छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट www.cgbse.nic.in पर देख सकते हैं। इस साल परीक्षा में 4 लाख 42 हजार 60 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। बोर्ड को उम्मीद है कि जिस तरह शिक्षा विभाग ने एपीजे अब्दुल कलाम शिक्षा गुणवत्ता अभियान चलाया था, उस लिहाज से इस साल पिछले साल की तुलना में बेहतर रिजल्ट होगा। माध्यमिक शिक्षा मंडल मार्च के अंत तक बोर्ड का रिजल्ट जारी करता रहा है, लेकिन इस साल रिजल्ट आने में देरी हुई है, जिससे अप्रैल में शुरू होने वाले शिक्षा सत्र में स्टूडेंट्स पिछड़ गए हैं।

इससे पहले बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने जनसत्ता डॉट कॉम को बताया था कि परीक्षा के रिजल्ट जारी  करने का काम जोरो पर हैं और अप्रैल में नतीजे घोषित करने की कोशिश की जा रही हैं। प्रदेश के 2085 परीक्षा केंद्रों में यह परीक्षा करवाई गई थी और कई केंद्रों पर उत्तर पुस्तिका जांच करने का काम चल रहा था।

एेसे देखें रिजल्ट: परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट संबंधी लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद परीक्षा से जुड़ी मांगी गई जानकारी भरकर अपना रिजल्ट देख लें। बता दें कि उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर उसका प्रिंट भी निकाल सकते हैं।

दिल्ली: 12वीं क्लास के छात्र ने फुटपाथ पर चढ़ाई गाड़ी, 2 लोगों की मौत, 3 घायल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग