ताज़ा खबर
 

सीबीएसई ने जारी की नेट परीक्षा की आंसर की और ओएमआर शीट, ऐसे करना होगा डाउनलोड

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा की उत्तर कुंजी का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों का इंतजार अब खत्म हो गया है। बोर्ड ने यूजीसी की नेट की आंसर की जारी कर दी है।
CBSE UGC NET Answer Key: बोर्ड ने परीक्षार्थियों के लिए आंसर की को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। परीक्षार्थी सीबीएसई-यूजीसी नेट की वेबसाइट पर अपने एप्लीकेशन नंबर के माध्यम से आंसर की देखकर अपने प्रदर्शन का आइडिया लगा सकते हैं।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा की उत्तर कुंजी का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों का इंतजार अब खत्म हो गया है। बोर्ड ने यूजीसी की नेट की आंसर की जारी कर दी है। बोर्ड ने परीक्षार्थियों के लिए आंसर की को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। परीक्षार्थी सीबीएसई-यूजीसी नेट की वेबसाइट पर अपने एप्लीकेशन नंबर के माध्यम से आंसर की देखकर अपने प्रदर्शन का आइडिया लगा सकते हैं। बता दें कि यूजीसी नेट साल में दो बार आयोजित की जाती है जिसमें दिसंबर और जून-जुलाई का महीना शामिल है।

इस साल जून में होने वाली परीक्षा दस जुलाई को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा का आयोजन सहायक प्रोफेसर या जूनियर रिसर्च फैलोशिप कार्यक्रम को लेकर योग्यता देखने के लिए किया जाता है। वहीं सीबीएसई ने नकल पर अंकुश लगाने के लिए इस बार से परीक्षा के बाद ओएमआर की कार्बन कॉपी देने की व्यवस्था समाप्त कर दी थी।

कैसे चैक करें आंसर की: आंसर की देखने के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करें और सामने दिख रहे Answer Key UGC NET July-August 2016 लिंक पर क्लिक करें। साथ ही बोर्ड की ओर से उपलब्ध करवाए गए एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड एंटर करें और लॉग इन बटन पर क्लिक करें। उसके बाद आंसर की की मदद से अपने प्रदर्शन की जांच कर लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.