ताज़ा खबर
 

कल जारी होंगे कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए प्रवेश पत्र, परीक्षा के नए पैटर्न के लिए iimcat.ac.in पर देखें ट्यूटोरियल

CAT 2016 Admit Card: नए परीक्षा पैटर्न को समझने के लिए CAT की आधिकारिक वेबसाइट पर एक ट्यूटोरियल उपलब्ध है।
CAT 2016: यह परीक्षा इस साल 4 दिसंबर को आयोजित की जाएगी

CAT 2016 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कल से उपलब्ध होंगे। 18 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे से एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा सकेंगे। CAT 2016 में शामिल हो रहे अभ्यर्थियों के लिए यह जरूरी है कि वह अपनी सारी जानकारियां सावधानी से और सही भरें। CAT 2016 की परीक्षा की डेट निश्चित की जा चुकी है। 4 दिसंबर 2016 रविवार को इस परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। इस परीक्षा का आयोजन एक ही दिन में दो चरणों में किया जाएगा। यह परीक्षा देश के 138 शहरों में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए आवेदन कर रहे अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र के विकल्प के तौर पर 4 शहर चुनने होंगे। इन चार शहरों को अभ्यर्थी वरीयता के अनुसार परीक्षा फॉर्म में भरें। परीक्षा केंद्रों की जानकारी अभ्यर्थियों को CAT 2016 रजिस्ट्रेशन के अंतिम दिन दी जाएगी।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी का आवेदन फॉर्म भरना जरूरी है। फॉर्म सबमिट करने के बाद अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की अनुमति मिलेगी। 18 अक्टूबर 2016 को दोपहर 1 बजे के बाद अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगें। अभ्यर्थियों के लिए यह जानना भी जरूरी है कि परीक्षा का फॉर्मेट समझने के लिए CAT की आधिकारिक वेबसाइट पर एक ट्यूटोरियल उपलब्ध है। इस ट्यूटोरियल की मदद से आप CAT 2016 परीक्षा का फॉर्मेट समझ सकते हैं। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) ने हाल ही में CAT परीक्षा के रजिस्ट्रेशन की घोषणा की थी। दो साल PGDM प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन मेरिट, पर्सनल इंटरव्यू, लिखित योग्यता परीक्षा, ग्रुप डिस्कशन और CAT परीक्षा के स्कोर के आधार पर दाखिले किए जाएंगे। अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन फी सिर्फ ऑनलाइन ही भर सकेंगे। इसके लिए वे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेटबैंकिंग का प्रयोग कर सकते हैं। जनरल कैटेग्री के लिए यह फीस 1700 रुपए है। SC और ST वर्ग के लिए यह फीस 850 रुपए है। जिन अभ्यर्थियों ने CAT 2016 के लिए आवेदन किया है वो iimcat.ac.in पर जाकर 18 अक्टूबर दोपहर 1 बजे के बाद अपना एडमिड कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Read Also: CAT 2016 Exam: 22 सितंबर है कैट 2016 के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, इस बार हुए ये बड़े बदलाव

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग