ताज़ा खबर
 

जानें, यूपी बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन कब जारी करेगा पॉलिटेक्निक फर्स्ट और सेकंड ईयर के नतीजे?

BTEUP Result 2016: नतीजे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.uppresults.in और www.bteup.ac.in पर जारी किए जाएंगे। ऐसे में उम्मीदवारों को अपने परिणाम देखने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
BTEUP Result 2016: बोर्ड ने पहले कहा था कि सारे नतीजे 31 जुलाई से पहले जारी कर दिए जाएंगे, लेकिन मुल्यांकन प्रक्रिया में कुछ गड़बड़ी आने की वजह से नतीजे घोषित करने में देरी हो गई।

BTEUP Result 2016: यूपी बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन पॉलिटेक्निक डिप्लोमा एग्जाम के नतीजे इस सप्ताह घोषित कर सकता है। हालांकि, अभी तक बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने की डेट की घोषणा नहीं की है। यूपीबीटीई फर्स्ट और सैकंड ईयर पॉलिटेक्निकल एग्जाम के नतीजे अगले एक दो दिनों में घोषित किए जा सकते हैं। फाइनल ईयर के नतीजे 13 अगस्त को जारी कर दिए गए थे। लेकिन फार्मेसी फाइनल ईयर और लेटेरल एंट्री कोर्स के रिजल्ट घोषित नहीं किए गए थे, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि इन दो कोर्स के नतीजे बुधवार को आ सकते हैं। बोर्ड ने इन नतीजों के लिए 15 अगस्त की तारीख तय की थी, लेकिन दो दिन बीत गए अभी तक नतीजे जारी नहीं किए गए हैं और ना ही ऑनलाइन कोई नोटिस जारी किया गया है।

नतीजे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.uppresults.in और www.bteup.ac.in पर जारी किए जाएंगे। ऐसे में उम्मीदवारों को अपने परिणाम देखने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। बोर्ड ने पहले कहा था कि सारे नतीजे 31 जुलाई से पहले जारी कर दिए जाएंगे, लेकिन मुल्यांकन प्रक्रिया में कुछ गड़बड़ी आने की वजह से नतीजे घोषित करने में देरी हो गई। पूरे राज्य में करीब चार लाख उम्मीदवार इन नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। बोर्ड ने राज्य की 498 सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों के लिए एग्जाम करवाया था।

ऐसे चेक करें नतीजे-
सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.uppresults.in और www.bteup.ac.in पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर जाने के बाद रिजल्ट सेक्शन में जाएं।
वहां पर दिए गए BTEUP 1st year result and 2nd year result लिंक पर क्लिक करें।
नया पेज खुलने रोलनंबर और डेट ऑफ बर्थ डालें।
इसके बाद आपका रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा।
अपने रिजल्ट को सेव करके प्रिंट कर लें।

एजुकेशन से संबंधित अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग