December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

इंतजार खत्म! जारी हुई BSNL जेई टीटीए पोस्ट एग्जाम के सलेक्टेड उम्मीदवारों की सूची, यहां देखना होगा रिजल्ट

BSNL Result JE Exam Merit List: परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार लंबे समय से इसके रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं और अब खबरें आ रही हैं कि परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। हालांकि अभी तक आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम जारी नहीं किए गए हैं।

Author November 23, 2016 21:22 pm
BSNL TTA Result: बताया जा रहा है कि कर्मचारी यूनियन की वेबसाइट पर नतीजे घोषित कर दिए गए हैं, हालांकि आधिकारिक सूचना ना होने की वजह से उम्मीदवार इसे सही नहीं मान रहे हैं।

BSNL JE Exam Result: भारतीय संचार निगम लिमिटेड ने जूनियर इंजीनियर और टीटीए भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया था, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार लंबे समय से इसके रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं और अब खबरें आ रही हैं कि परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। हालांकि अभी तक आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम जारी नहीं किए गए हैं। बताया जा रहा है कि कर्मचारी यूनियन की वेबसाइट पर नतीजे घोषित कर दिए गए हैं, हालांकि आधिकारिक सूचना ना होने की वजह से उम्मीदवार इसे सही नहीं मान रहे हैं। इस वेबसाइट पर परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट जारी किए गए हैं और उसमें सभी एलिजिबल उम्मीदवारों के नाम लिखे हैं।

पहले बताया जा रहा था कि नवंबर खत्म होने से पहले नतीजे जारी कर दिए जाएंगे और इससे पहले ही रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। बीएसएनएल ने एक महीने पहले ही परीक्षा की आंसर की जारी कर दी थी और इसके आने के बाद रिजल्ट जारी करने की बात कही जा रही थी। बता दें कि बीएसएनएल ने 16 अक्टूबर को परीक्षा की आंसर की जारी की थी और 28 अक्टूबर तक उम्मीदवारों से आंसर की से जुड़ी आपत्ति मांगी थी। गौरतलब है कि बीएसएनएल ने 25 सितंबर 2016 से 29 सितंबर 2016 तक इस परीक्षा का आयोजन किया था, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था। बता दें कि परीक्षा में ज्यादा परीक्षार्थी होने की वजह से कट ऑफ भी ऊंची जा सकती है। परीक्षा में जनरल वर्ग के उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग में 27 नंबर यानि 30 फीसदी अंक और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 18 नंबर यानि 20 फीसदी नंबर लाने जरुरी होंगे।

बीएसएनएल ने जुलाई में 2700 टेलीकॉम टेक्निकल असिस्टेंट (जूनियर इंजीनियर ) पद के लिए आवदेन मांगे थे। इच्छुक उम्मीदवारों को 10 अगस्त 2016 तक नौकरी के लिए अप्लाई करना था। इसके नतीजे आधिकारिक तौर पर http://externalbsnlexam.com/ पर जारी किए जाएंगे। इस वेबसाइट पर जाकर परीक्षा के रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा और उसके बाद इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक कर मांगी गई सूचना भरनी होगी। उसके बाद आप अपने नतीजे देख सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़; दो आतंकी ढेर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 22, 2016 12:39 pm

सबरंग