ताज़ा खबर
 

अगर बीएसएनएल जूनियर इंजीनियर एग्जाम में किया था अप्लाई, तो इस दिन पता चल सकता है- कौन हुआ फेल और कौन पास

बीएसएनएल की ओर से कोई भी आधिकारिक सूचना ना मिलने की वजह से परीक्षार्थियों की टेंशन ज्यादा बढ़ रही है। हालांकि परीक्षा के रिजल्ट की तारीख को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं।
बीएसएनएल ने जुलाई में 2700 टेलीकॉम टेक्निकल असिस्टेंट (जूनियर इंजीनियर ) पद के लिए आवदेन मांगे थे।

भारतीय संचार निगम लिमिटेड ने हाल ही में जूनियर इंजीनियरों की भर्ती के लिए परीक्षा करवाई थी, लेकिन परीक्षा का आयोजन हुए कई दिन हो गए हैं और अभी तक परीक्षा का रिजल्ट घोषित नहीं हुआ है। साथ ही बीएसएनएल की ओर से कोई भी आधिकारिक सूचना ना मिलने की वजह से परीक्षार्थियों की टेंशन ज्यादा बढ़ रही है। हालांकि परीक्षा के रिजल्ट की तारीख को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं। बीएसएनएल ने भले ही परीक्षा को लेकर कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया हो, लेकिन बताया जा रहा है कि बीएसएनएल परीक्षा के नतीजे घोषित करने को लेकर पूरी तरह से तैयार है और जल्द ही रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। कई रिपोर्ट्स का कहना है कि परीक्षा के नतीजे आज (16 नवंबर 2016) जारी हो सकते हैं।

भर्ती परीक्षा होने के बाद लोग आंसर की का इंतजार कर रहे थे, क्योंकि आंसर की के कुछ समय बाद नतीजे घोषित कर दिए जाते हैं। हालांकि परीक्षा की आंसर की जारी हुए भी हो चुका एक महीना हो चुका है, लेकिन अभी तक परीक्षा परिणाम वेबसाइट पर जारी नहीं किए गए हैं। बीएसएनएल ने 16 अक्टूबर को परीक्षा की आंसर की जारी की थी और 28 अक्टूबर तक उम्मीदवारों से आंसर की से जुड़ी आपत्ति मांगी थी। अब करीब सभी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और इस हफ्ते में परीक्षा के नतीजे आ सकते हैं। बीएसएनएल ने 25 सितंबर 2016 से 29 सितंबर 2016 तक इस परीक्षा का आयोजन किया था, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था। बता दें कि परीक्षा में ज्यादा परीक्षार्थी होने की वजह से कट ऑफ भी ऊंची जा सकती है। परीक्षा में जनरल वर्ग के उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग में 27 नंबर यानि 30 फीसदी अंक और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 18 नंबर यानि 20 फीसदी नंबर लाने जरुरी होंगे।

बीएसएनएल ने जुलाई में 2700 टेलीकॉम टेक्निकल असिस्टेंट (जूनियर इंजीनियर ) पद के लिए आवदेन मांगे थे। इच्छुक उम्मीदवारों को 10 अगस्त 2016 तक नौकरी के लिए अप्लाई करना था। आप बीएसएनएल की आधिकारिक साइट externalbsnl.exam.com पर जाकर परीक्षा के रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा और उसके बाद इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक कर मांगी गई सूचना भरनी होगी। उसके बाद आप अपने नतीजे देख सकते हैं।

2000 का नया नोट असली है या नकली? कलर टेस्ट करके ऐसे पहचानें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    ankit sahu
    Nov 17, 2016 at 3:58 am
    last 2 months se bewkoof bana raha h ye website .... ki ab dekhe result....... if u hav no any idea about result.... plz dont make us mamu.......
    (2)(0)
    Reply
    1. K
      Kranthi
      Nov 16, 2016 at 3:15 pm
      This website is worst, always give wrong information. I hate this website. This website daily update same article( bsnl results today).
      (4)(0)
      Reply
      1. H
        hareesha B
        Nov 16, 2016 at 2:35 pm
        please release result as much as early
        (0)(0)
        Reply
        1. K
          Krishna
          Nov 17, 2016 at 6:38 pm
          ANswer key with corrections uploaded on site for BSNL Je
          (0)(0)
          Reply
          1. I
            irritated student
            Nov 16, 2016 at 3:36 pm
            यह वेबसाइट band कर दो तुोग..एक भी ढंग की न्यूज़ नै देते हो..स्टूडेंट्स के साथ तो इत्ता घटिया मज़ाक मत किया करो यार..रिक्वेस्ट hain
            (2)(0)
            Reply
            1. P
              Priya
              Nov 17, 2016 at 4:01 pm
              Pls yaar, we aspirants really tired of this joke..if u don't know any thing about the result .pls don't share any wrong information with us..;)
              (0)(0)
              Reply
              1. R
                Rakesh
                Nov 17, 2016 at 10:22 am
                why this author gives wrong updates about result everyday? only we can conclude that it is for publicity and getting more visits to their sites that's all.....
                (0)(0)
                Reply
                1. R
                  Rahul
                  Nov 17, 2016 at 9:32 am
                  This website just need views per click and comments thats how this website is earning money. fake news always today is 17th november and still no results.please dont fool candidates as we are waiting for the results eagerly.
                  (2)(0)
                  Reply
                  1. Load More Comments