December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

BSNL: दूरसंचार तकनीकी सहायक के रिक्त पदों पर भर्ती परीक्षा के नतीजे जल्द, जानिए- कई अहम बातें

BSNL JE Posts Exam Result: बीएसएनएल अपनी वेबसाइट पर इस परीक्षा के नतीजे घोषित करेगा और रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार वेबसाइट से अपने नतीजे देख सकते हैं।

BSNL JE Posts Exam Result: बीएसएनएल रोलनंबर से या मेरिट लिस्ट जारी करके परीक्षा परिणाम घोषित कर सकता है। अगर कट-ऑफ लिस्ट की बात करें तो सामान्य वर्ग के लिए 40 फीसदी एग्रिकेट और एससी,एसटी,बीसी वर्ग के लिए 33 फीसदी एग्रिकेट अंक तय किए गए हैं।

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार सेवा प्रदाता बीएसएनएल ने हाल ही में जूनियर इंजीनियर और टीटीए पदों के लिए भर्ती निकाली थी और उस भर्ती के जरिए खाली पदों को भरने के लिए एक परीक्षा का आयोजन किया था। परीक्षा के बाद लंबा समय गुजरने के बाद भी अभी तक परीक्षा के रिजल्ट घोषित नहीं हुए है। अभ्यर्थी बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। बीएसएनएल अपनी वेबसाइट पर इस परीक्षा के नतीजे घोषित करेगा और रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार वेबसाइट से अपने नतीजे देख सकते हैं। निगम ने परीक्षा की आंसर की और कट-ऑफ लिस्ट तो जारी कर दी है, लेकिन अभी भी उम्मीदवारों को परीक्षा के परिणाम का इंतजार है। बताया जा रहा है कि कुछ ही दिनों में नतीजे देखे जा सकते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: रोचक तथ्य

बीएसएनएल रोलनंबर से या मेरिट लिस्ट जारी करके परीक्षा परिणाम घोषित कर सकता है। अगर कट-ऑफ लिस्ट की बात करें तो सामान्य वर्ग के लिए 40 फीसदी एग्रिकेट और एससी,एसटी,बीसी वर्ग के लिए 33 फीसदी एग्रिकेट अंक तय किए गए हैं। दरअसल बीएसएनएल अपने परीक्षा परिणाम घोषित करने में इतना वक्त लगाता नहीं है, क्योंकि फरवरी में भी एक परीक्षा करवाई गई थी, जिसके नतीजे तय समय पर घोषित कर दिए गए थे। आंसर की और रिस्पांस शीट जारी करने के कुछ ही दिनों बाद परिणाम जारी करने की बात कही गई थी, लेकिन अभी तक इंतजार बरकरार है।

गौरतलब है कि बीएसएनएल ने 25 सितंबर 2016 से 29 सितंबर 2016 तक इस परीक्षा का आयोजन किया था, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था। बीएसएनएल इस भर्ती के माध्यम से 2700 इंजीनियरों की भर्ती करेगा। कैसे देखें रिजल्ट- अपना रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और BSNL JE Exam Answer Key से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद प्रक्रिया को फॉलो करते हुए मांगी गई जानकारी भरें। इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा और इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 9, 2016 1:57 pm

सबरंग