ताज़ा खबर
 

बिहार पीएससी आज-कल में जारी कर सकता है सिविल परीक्षा के हॉल टिकट

बिहार लोक सेवा आयोग प्रशासनिक सेवा परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है और अगले महीने सिविल सर्विसेज की प्रारंभिक परीक्षा होनी है, जो कि इस उच्च पद पर नौकरी पाने की पहली सीढ़ी है।
आयोग कुछ कारणों की वजह से परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करने में देरी कर रहा है। मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार अब आयोग देरी होने के बाद एक-दो दिन में ही परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर सकता है।

बिहार लोक सेवा आयोग प्रशासनिक सेवा परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है और अगले महीने सिविल सर्विसेज की प्रारंभिक परीक्षा होनी है, जो कि इस उच्च पद पर नौकरी पाने की पहली सीढ़ी है। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार ही आगे की प्रक्रिया ले पाते हैं और पास होने वाले उम्मीदवार मेंस परीक्षा में हिस्सा लेते हैं। उसके बाद मेंस परीक्षा में पास करने वाले केंडिडेट्स को इंटरव्यू में भाग लेना होता है और उसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाती है। अब आयोग परीक्षा के लिए तैयारी कर रहा है और उसी क्रम में जल्द ही परीक्षा के लिए अहम दस्तावेज जारी करने वाला है। पहले बताया जा रहा था कि 23 जनवरी को परीक्षा के एडमिट जारी कर दिए जाएंगे, लेकिन एडमिट कार्ड जारी नहीं किए। आयोग कुछ कारणों की वजह से परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करने में देरी कर रहा है।

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार अब आयोग देरी होने के बाद एक-दो दिन में ही परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर सकता है, ताकि उम्मीदवार उसके अनुसार अपनी तैयारी कर सके और ट्रेवल आदि की व्यवस्था कर सके। परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इस परीक्षा में सिविल में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करते हैं।

इस बार भी बड़ी संख्या में लोगों ने इस पद के लिए आवेदन किया है। गौरतलब है कि बीपीएससी 12 फरवरी 2017 को इस परीक्षा का आयोजन करेगा और इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेंस परीक्षा में भाग लेना होगा और उसके बाद इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए पहले बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद मांगी गई जानकारी भरकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें। गौरतलब है कि बिहार लोक सेवा आयोग प्रदेश के कई विभागों में भर्ती करने के साथ साथ राज्य स्तर के पद पर भर्ती निकालता है। साथ ही आयोग प्रशासनिक सेवा की परीक्षाओं का आयोजन कर नतीजे घोषित करता है।

जम्मू-कश्मीर: गांदरबल जिले में सुरक्षा कर्मियों और आतंकियों में मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.