December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

विधि संकाय छात्रों के पक्ष में उतरी परिषद, परिसर में पुख्ता रही सुरक्षा व्यवस्था

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के विधि संकाय के फेल हुए छात्रों के पक्ष में एबीवीपी और डूसू ने बुधवार को प्रदर्शन किया। इसे लेकर कैंपस में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी।

Author नोएडा | October 20, 2016 03:51 am

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के विधि संकाय के फेल हुए छात्रों के पक्ष में एबीवीपी और डूसू ने बुधवार को प्रदर्शन किया। इसे लेकर कैंपस में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी। बता दें कि विधि संकाय के छात्र इस बाबत आंदोलनरत हैं। लगातार दूसरे साल दिल्ली विश्वविद्यालय के विधि संकाय के प्रथम वर्ष के करीब आधे छात्र कम से कम एक विषय में फेल हो गए। उनकी मांग है कि जिस तरह विश्वविद्यालय ने 2013 और 2014 बैच के उन विद्यार्थियों को जो जो अपनी सेमेस्टर परीक्षाएं पास नहीं कर सके थे, उन्हें अगली कक्षा में भेजने का फैसला किया है। उसी प्रकार विधि संकाय में फेल हुए छात्रों को भी उत्तीर्ण करे।
गौरतलब है कि विश्वविद्यालय की ओर से जारी आधिकारिक अधिसूचना में कहा है कि शैक्षणिक वर्ष 2013 और 2014 में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को अगली कक्षा में भेजने की सिफारिशों को मंजूरी दे दी गई है।

लेकिन उन्हें सभी पत्र पास करने ही होंगे। यह व्यवस्था केवल स्नातक स्तरीय छात्रों के लिए थी। विधि संकाय के छात्रों ने इसे खुद के लिए भी मांग करते हुए आरोप लगाया है कि परीक्षा परिणाम में कुछ गड़बड़ी है क्योंकि कुछ छात्र परीक्षा में शामिल होने के बाद भी अनुपस्थित घोषित किए गए, जबकि कुछ अन्य के प्राप्तांकों में बाद में संशोधन किया गया। विधि संकाय के तीन केंद्र-लॉ सेंटर (एलसी 1), कैंपस लॉ सेंटर (सीएलसी) और लॉ सेंटर (एलसी) हैं। सीएलसी प्रवेश परीक्षा में सबसे अधिक अंक लाने वालों को दाखिला देता है।
विधि संकाय के 1944 छात्रों में से कुल 882 छात्र सेमेस्टर परीक्षा में कम से कम एक विषय में फेल हो गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 20, 2016 3:49 am

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग