ताज़ा खबर
 

सिंगापुर की उड़ती एरयलाइन में महिला को हुई प्रसव पीड़ा, पैदा हुआ ‘जेट स्टार’

सिंगापुर की एक एयरलाइन में तब तालियों की गड़गड़ाहट होने लगी जब फ्लाइट में सवार एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। दिलचस्प बात यह है कि मां ने सिंगापुर की जेटस्टार एशिया एयरलाइन्स का आभार प्रकट करते हुए अपने बच्चे का नाम 'जेट स्टार' रखा है।
सिंगापुर की जेटस्टार एशिया एयरलाइन्स में पैदा हुआ ‘जेट स्टार’

सिंगापुर की एक एयरलाइन में तब तालियों की गड़गड़ाहट होने लगी जब फ्लाइट में सवार एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। दिलचस्प बात यह है कि मां ने सिंगापुर की जेटस्टार एशिया एयरलाइन्स का आभार प्रकट करते हुए अपने बच्चे का नाम ‘जेट स्टार’ रखा है। 22 अप्रैल को सिंगापुर से यांगून जाने वाली बजट एयरलाइन्स जेटस्टार एशिया की फ्लाइट 3K583 के क्रू को तब विकट स्थिति का सामना करना पड़ा जब जहाज़ में सवार म्यांमार की एक महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी।

रास्ते भर क्रू और तीन डॉक्टरों ने मिलकर महिला की डिलेवरी में मदद की और प्लेन के लैंड होने तक करीब छह पाउंड का बच्चा इस मां की गोद में आ चुका था। बच्चे की किलकारी सुनते ही प्लेन में सवार सभी यात्रियों ने खुशी के मारे तालियां बजाई और इस नन्ही जान का स्वागत किया।

इसके बाद ही बच्चे की मां को सूझा कि क्यों न बेटे का नाम एयरलाइन के नाम पर रखा जाए। एयरलाइन ने अपने सबसे छोटे यात्री की इस ख़बर को फेसबुक पर साझा किया। पोस्ट में लिखा गया है कि ‘हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि फ्लाइट 3K583 की उड़ान के दौरान सॉ जेट स्टार नाम की इस नन्ही सी जान ने जन्म लिया है।’

इस बारे में एयरलाइन ने प्रवक्ता ने बताया ‘हमारे क्रू को एयरक्राफ्ट में किसी भी तरह की परिस्थिति के लिए तैयार किया जाता है और जिस तरीके से उन्होंने प्लेन में सवार उदार डॉक्टरों की मदद से हमारे सबसे छोटे यात्री की सुरक्षित डिलेवरी में मदद की हमें उन पर गर्व है।’ मां और बच्चे दोनों स्वस्थ हैं और इन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। रिपोर्ट के मुताबिक इस परिवार को एयरलाइन ने बेबी से जुड़े 500 पाउंड का सामान भी मुहैया करवाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.