ताज़ा खबर
 

कपिल देव बोले, सचिन तेंदुलकर, विव रिचर्ड्स, ब्रायन लारा और रिकी पॉन्टिंग से बेहतर हैं विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके कपिल देव का कहना है कि क्रिकेट दिग्गजों सचिन तेंडुलकर, विव रिचर्ड्स, ब्रेन लारा और रिकी पॉन्टिंग से अच्छे क्रिकेटर विराट कोहली हैं।
Author नई दिल्ली | March 23, 2016 15:55 pm
कपिल देव लिखते हैं कि कोलकाता में पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया उनका मैच देखकर मैं समझ गया कि कोहली क्रिकेट वर्ल्ड के इतने प्यारे क्यों हैं? (Photo Source: PTI)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके कपिल देव का कहना है कि क्रिकेट दिग्गजों सचिन तेंडुलकर, विव रिचर्ड्स,ब्रायन लारा और रिकी पॉन्टिंग से अच्छे क्रिकेटर विराट कोहली हैं। अंग्रेजी अखबार मिड-डे में लिखे एक लेख में कपिल देव ने कहा है कि मैं आश्वस्त हूं कि विराट कोहली विव रिचर्ड्स , सचिन तेंदुलकर जैसे कुछ महान खिलाड़ियों में से एक कदम आगे हैं। कोहली क्रिकेट के तीनों फॉरमेट में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। कपिल देव लिखते हैं कि कोलकाता में पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया उनका मैच देखकर मैं समझ गया कि कोहली क्रिकेट वर्ल्ड के इतने प्यारे क्यों हैं?

साथ ही उन्होंने लिखा कि कोहली ब्रायन लारा, रिचर्ड्स, सचिन, रिकी पॉन्टिंग से कोहली के बेहतर होने पर बहस हो सकती है, लेकिन मेरे विचार बिल्कुल स्पष्ट हैं कि कोहली समकालीन क्रिकेट के तीनों फॉरमेट में सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं। खेल के दौरान उनके चेहरे पर उस वक्त भी शिकन देखने को नहीं मिलती, जब लगभग सभी खिलाड़ियों के चेहरे पर दबाव साफ नजर आता है। उनकी बल्लेबाजी को मजूबती देने वाला धैर्य वे ड्रेसिंग रूम से ही बनाकर आते हैं। वे ऐसे बल्लेबाजों में से एक हैं जो कि समय की जरूरत को समझते हैं और उसके मुताबिक खेलते हैं।

कपिल देव ने लिखा है कि सचिन धीमें गेंदबाजों के खिलाफ फुल फॉलो थ्रू खेलते थे और तेजी से स्ट्राइक बदलते थे। लेकिन विराट अलग हैं। विराट का सिर स्थिर रहेगा, लेकिन उनके हाथ काम करेंगे और उनकी कोहनी गेंदबाज की तरफ होती हैं। उनकी मिड विकेट की तरफ दी गई फ्लिक आपकी सांसें रोक सकती है। मैंने वीवीएस लक्ष्मण को छोड़कर कोई ऐसा बल्लेबाज नहीं देखा, जो इस तरह से फ्लिक्स खेलता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग