ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु: शशिकला ने विधायकों की परेड कराने के लिए राज्यपाल से समय मांगा

शशिकला ने कहा कि उनका मानना है कि राज्यपाल संविधान की प्रभुसत्ता, लोकतंत्र और तमिलनाडु के हित को बचाने के लिए तुरंत कार्रवाई करेंगे।
Author February 11, 2017 15:43 pm
शशिकला के साथ ओ. पन्नीरसेल्वम। (File Photo)

तमिलनाडु में राजनीतिक गतिरोध के बीच राज्यपाल को सरकार बनाने का दावा पेश करने के दो दिन बाद अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला ने शनिवार को उनका समर्थन करने वाले विधायकों की राज्यपाल के सामने परेड कराने के लिए सी विद्यासागर राव से समय मांगा है। शशिकला ने कहा कि उनका मानना है कि राज्यपाल संविधान की प्रभुसत्ता, लोकतंत्र और तमिलनाडु के हित को बचाने के लिए तुरंत कार्रवाई करेंगे।

राज्यपाल को लिखे पत्र में शशिकला ने कहा कि वह नौ फरवरी को उनसे अपने वरिष्ठ मंत्रियों से मिलीं थीं और उन्होंने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा ताकि वह उन्हें उनको अपना नेता चुनने वाले पार्टी विधायकों का एक पत्र सौंप सकें। उन्होंने राज्यपाल से कहा कि उन्होंने उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के लिए बुलाने के वास्ते विस्तार से बताया था क्योंकि उनके पास पूर्ण बहुमत है। वास्तविक पत्र के साथ ही उन्हें अन्नाद्रमुक के विधायक दल का नेता चुनने वाले प्रस्ताव की वास्तविक प्रति भी है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम द्वारा (अपना इस्तीफा) दिए और आपके द्वारा इस्तीफा स्वीकार किए सात दिन हो गए हैं। स्थिति की तत्कालिकता को देखते हुए उन्होंने सरकार बनाने की आगे कार्रवाई के संबंध में, उनका समर्थन करने वाले विधायकों के साथ उनसे आज मिलने का समय मांगा।

बता दें, ओ पनीरसेल्वम ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद शशिकला के सीएम बनने का रास्ता साफ हो गया था। हालांकि, बाद में पन्नीसेल्वम ने बगावत करते हुए कहा था कि उनसे दबाव में इस्तीफा लिया है। इसके बाद शशिकला एआईएडीएमके के 130 विधायकों को इकट्ठा करके एक रिसोर्ट में ले गईं। मीडिया रिपोर्ट्स आई थीं कि शशिकला ने विधायकों को कैद कर रखा है, हालांकि, बाद में यह शशिकला खेमे के विधायकों ने कहा था कि वे आजाद है, उन्हें बंधक नहीं बनाया गया है।

वीडियो- सुप्रीम कोर्ट ने शशिकला के शपथ रोकने की याचिका पर तुरंत सुनवाई से किया इंकार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग