ताज़ा खबर
 

T20 world cup 2016: जडेजा की वापसी तय, शमी, ईशांत और विजय भी दौड़ में

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्न टैस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले रविंद्र जडेजा का आस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के दौरे के लिए भारतीय टीम में चयन तय लग रहा है जिसका ऐलान शनिवार को राष्ट्रीय चयनकर्ता यहां करेंगे।
Author नई दिल्ली | December 19, 2015 00:33 am

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्न टैस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले रविंद्र जडेजा का आस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के दौरे के लिए भारतीय टीम में चयन तय लग रहा है जिसका ऐलान शनिवार को राष्ट्रीय चयनकर्ता यहां करेंगे।

भारतीय टीम 12 जनवरी से शुरू हो रहे आस्ट्रेलिया दौरे पर पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। तीन अन्य खिलाड़ियों पर नजरें होंगी जिनमें फिट हो चुके तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और अनुभवी बल्लेबाज मुरली विजय भी हैं। विजय तमिलनाडु के लिए वनडे में मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर रहे हें और खराब फार्म से जूझ रहे शिखर धवन की जगह पारी का आगाज भी कर सकते हैं।

चयनकर्ता आइसीसी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर टीम का चयन करेंगे हालांकि कम से कम 12 खिलाड़ी तो तय हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 23 विकेट लेने के साथ 109 रन बनाने वाले जडेजा छह महीने बाद वनडे टीम में लौटेंगे। उन्हें आर अश्विन के साथ दूसरे स्पिनर के तौर पर अक्षर पटेल पर तरजीह मिल सकती है। ईशांत शर्मा ने भी टैस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है जिन्हें एक साल बाद जगह मिल सकती है। ईशांत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी चुना गया था लेकिन हैमस्ट्रिंग चोट के कारण वह बाहर रहे।

मोहम्मद शमी पर भी सभी की नजरें होंगी जिन्होंने विश्व कप के बाद घुटने का आपरेशन कराके विजय हजारे ट्राफी में वापसी की है। अभी तक दो मैचों में उन्होंने तीन विकेट लिए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन को देखते हुए शमी की वापसी से तेज आक्रमण मजबूत होगा। उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और मोहित शर्मा भी दौड़ में हैं।

तीसरे स्पिनर को शामिल करने पर बहस हो सकती है और इसमें हरभजन सिंह, पटेल और अमित मिश्रा में मुकाबला होगा। तेज गेंदबाज हरफनमौला के अभाव में स्टुअर्ट बिन्नी को फिर मौका दिया जा सकता है। बल्लेबाजी क्रम लगभग तय है जिसमें धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना और धोनी का चुना जाना तय है। अगर 16 सदस्यीय टीम होती है तो गुरकीरत सिंह मान अतिरिक्त बल्लेबाज हो सकते हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग