ताज़ा खबर
 

गोडसे ने गांधी को मारा, भाजपा ने अण्णा को: आप

राजधानी में विधानसभा चुनाव के मतदान में हफ्ते भर का समय बचा है। मतदान की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, राजनीतिक दलों के बीच पोस्टर और विज्ञापन युद्ध तेज होता जा रहा है। आप के पोस्टर पर किरण बेदी का फोटो लगाने पर भाजपा की नाराजगी सामने आने के बाद अब आम आदमी पार्टी […]
Author January 31, 2015 09:09 am
केजरीवाल ने कहा है कि क्या भाजपा को इसके लिए माफी नहीं मांगनी चाहिए। (तस्वीर-पीटीआई)

राजधानी में विधानसभा चुनाव के मतदान में हफ्ते भर का समय बचा है। मतदान की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, राजनीतिक दलों के बीच पोस्टर और विज्ञापन युद्ध तेज होता जा रहा है। आप के पोस्टर पर किरण बेदी का फोटो लगाने पर भाजपा की नाराजगी सामने आने के बाद अब आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा के विज्ञापन पर विरोध जताया है। शुक्रवार को अखबारों में आए विज्ञापन में आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल के फोटो के साथ अण्णा हजारे की फोटो लगाई है। दीवार पर टंगी अण्णा की फोटो पर माला पड़ी हुई है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से जारी इस विज्ञापन पर कड़ी आपत्ति जताते हुए आप नेता केजरीवाल ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि आज के दिन नाथूराम गोडसे ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। भाजपा ने आज अण्णा हजारे को मार दिया। अपने ट्वीट में केजरीवाल ने कहा है कि क्या भाजपा को इसके लिए माफी नहीं मांगनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा है कि वह अण्णा हजारे के बेहतर स्वास्थ्य की कामना करते हैं।

वहीं आप नेता संजय सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा को इसके लिए माफी मांगनी होगी। उन्होंने कहा कि इस विज्ञापन के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की गई है। जरूरी हुआ तो पार्टी हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाएगी। संजय सिंह ने कहा कि भाजपा की इन हरकतों से पता चलता है कि वह हार स्वीकार कर चुकी है। बौखलाहट में वह कुछ भी ऊल-जुलूल छाप रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा में न तो देश के आदरणीय लोगों के प्रति सम्मान है न ही देश की परंपराओं के प्रति। इस विज्ञापन में उन्होंने हजारे के प्रति अपनी गलत भावनाओं को ही उजागर किया है। गोडसे ने महात्मा गांधी को मारा अब भाजपा देश के दूसरे गांधी (अण्णा) को मार रही है। सिंह ने कहा कि वे इस मामले को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे। वह आयोग से पूछेंगे कि इस विज्ञापन को छापने से पहले क्या आयोग की मंजूरी ली गई थी? उन्होंने कहा कि भाजपा गांधी की बात तो करती है लेकिन अमल वह गोडसे की विचारधारा का करती है।

अखबारों में दिए गए भाजपा के इस विज्ञापन में केजरीवाल को पति और कांग्रेस को पत्नी के रूप में दिखाया गया है। विज्ञापन में एक दो बच्चों के सिर पर केजरीवाल ने हाथ रखा हुआ है। विज्ञापन के बीच में अण्णा हजारे की फोटो लगी हुई है जिस पर माला चढ़ाई हुई है। तस्वीर के अलावा विज्ञापन में तस्वीर के ठीक ऊपर की तरफ लिखा है कि सत्ता के लिए बच्चों की झूठी कसम तक मैं खाऊंगा और रात-दिन ईमानदारी का डंका भी बजाऊंगा। विज्ञापन में यह भी लिखा है कि धोखे की राजनीति हटाइए, विकास की राजनीति लाइए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Amit Shah
    Jan 31, 2015 at 12:26 pm
    Read News in Gujarati at : Visit New Portal for Gujarati News :� :www.vishwagujarat/
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग