ताज़ा खबर
 

तस्वीर के ‘दुरुपयोग’ पर बेदी ने केजरीवाल को थमाया नोटिस

दिल्ली में भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी और आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बीच अब कानूनी लड़ाई भी शुरू हो गई है। भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी ने आप के पोस्टर प्रचार में उनकी तस्वीर के कथित तौर पर ‘दुरुपयोग’ के लिए आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल को […]
Author January 28, 2015 09:22 am
भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी ने आप के पोस्टर प्रचार में उनकी तस्वीर के कथित तौर पर ‘दुरुपयोग’ के लिए आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल को मंगलवार को कानूनी नोटिस भेजा।

दिल्ली में भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी और आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बीच अब कानूनी लड़ाई भी शुरू हो गई है। भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी ने आप के पोस्टर प्रचार में उनकी तस्वीर के कथित तौर पर ‘दुरुपयोग’ के लिए आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल को मंगलवार को कानूनी नोटिस भेजा।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक बेदी ने अपने कानूनी नोटिस में केजरीवाल से जवाब मांगा है और कहा है कि ऐसा नहीं करने पर वे इस मुद्दे पर उन्हें अदालत में ले जाएंगी। बेदी ने कहा कि तस्वीर के दुरुपयोग पर उन्हें गुस्सा आया। वे (केजरीवाल) मेरे नाम का इस्तेमाल मेरी अनुमति के बिना कर रहे हैं। पोस्टर में केजरीवाल की तस्वीर के नीचे ‘ईमानदार’ और मेरी तस्वीर के नीचे ‘अवसरवादी’ लिखा है। यह स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा कि अब कानून अपना काम करेगा।

आप ने राजधानी दिल्ली में चलने वाले कई आटोरिक्शा पर पोस्टर लगाए हैं जिनमें दिल्ली के लोगों से मुख्यमंत्री पद के लिए केजरीवाल और बेदी में से चुनाव करने को कहा गया है। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री को ‘झूठ’ फैलाने की आदत है।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि आप और केजरीवाल ने इन पोस्टरों के जरिए आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। बेदी ने अपने नोटिस में केजरीवाल के खिलाफ उचित कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग में जाने की भी चेतावनी दी है।

आप के वरिष्ठ नेता योगेंद्र यादव ने दावा किया कि भाजपा के नेताओं ने उन्हें पोस्टर प्रचार में उनकी तस्वीर इस्तेमाल करने के लिए उकसाया। अब जब वे इसका इस्तेमाल कर रहे हैं उन्होंने शिकायत करनी शुरू कर दी है। दिल्ली चुनाव कार्यक्रम घोषित होने से पहले आप ने अपना पोस्टर जारी किया था जिसमें उसने भाजपा के वरिष्ठ नेता जगदीश मुखी को भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में ‘पेश किया था।’ मुखी ने इस पर केजरीवाल को नोटिस भेजा था।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.