ताज़ा खबर
 

आयोग ने अरविंद केजरीवाल को दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी (आप) के अरविंद केजरीवाल की ओर से बार-बार की जा रही उस टिप्पणी को गंभीरता से लिया है जिसमें उन्होंने मतदाताओं से कहा है कि अगर भाजपा और कांग्रेस पैसे दें तो वे ले लें लेकिन वोट आप को दें। आयोग ने मंगलवार को उन्हें भविष्य में ऐसा बयान […]
आदेश जारी करते हुए चुनाव आयोग ने केजरीवाल के उस वचन पर गौर किया कि वे आयोग और कानून का सम्मान करते हैं और अगर आयोग समझता है कि उनका बयान अनुचित है तो वे ऐसी अपील नहीं करेंगे। (स्रोत-पीटीआई)

चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी (आप) के अरविंद केजरीवाल की ओर से बार-बार की जा रही उस टिप्पणी को गंभीरता से लिया है जिसमें उन्होंने मतदाताओं से कहा है कि अगर भाजपा और कांग्रेस पैसे दें तो वे ले लें लेकिन वोट आप को दें।

आयोग ने मंगलवार को उन्हें भविष्य में ऐसा बयान देने से बचने का निर्देश दिया और उल्लंघन करने की स्थिति में कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

आयोग ने अपने आदेश में कहा-आयोग ने इस तथ्य को गंभीरता से लिया है कि बार-बार नोटिस दिए जाने के बावजूद आप लगातार चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने में लिप्त हैं।

आयोग ने कहा कि आपकी ओर से चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मद्देनजर आयोग आपको निर्देश देता है कि आप चुनाव प्रचार में ऐसा बयान देने से बचें। आयोग ने उन्हें चेतावनी दी कि आगे और उल्लंघन होने पर वह उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए विवश होगा।

आदेश जारी करते हुए चुनाव आयोग ने केजरीवाल के उस वचन पर गौर किया कि वे आयोग और कानून का सम्मान करते हैं और अगर आयोग समझता है कि उनका बयान अनुचित है तो वे ऐसी अपील नहीं करेंगे। आयोग ने आम आदमी पार्टी के नेता के खिलाफ भाजपा और कांग्रेस की अलग-अलग शिकायतों पर यह आदेश दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.