December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

हांगकांग ओपन सुपर सीरीज: समीर वर्मा के धमाके के बाद पीवी सिंधू का कमाल, बनाई फाइनल में जगह

भारत के समीर वर्मा हांगकांग ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंच गए हैं।

भारत के समीर वर्मा हांगकांग ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंच गए हैं।

भारत की पीवी सिंधू हांगकांग ओपन के फाइनल में पहुंच गई है। सिंधू ने लगातार दूसरी सुपर सीरीज के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले पिछले सप्‍ताह उन्‍होंने चीन ओपन सुपर सीरीज जीती थी। रियो ओलंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट सिंधू ने सेमीफाइनल में हांगकांग की यी चियांग न्‍गान को 21-14, 21-16 से हराया। फाइनल में उनका सामना ताई जू यिंग से होगा।

इससे पहले पुरुष वर्ग मेंं भारत के समीर वर्मा हांगकांग ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंच गए। उन्होंने दुनिया के नंबर तीन खिलाड़ी जेन ओ जोर्गेनसेन को 21-19, 24-22 से हराया। समीर वर्मा की रैंकिंग 43वीं हैं। दोनों खिलाडि़यों के बीच दोनों गेम में कड़ा मुकाबला हुआ लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने मैच पॉइंट के समय जीवटता दर्शाते हुए बाजी मारी। दूसरे गेम में समीर ने दो मैच पॉइंट मैच बचाए और 24-22 से गेम और मैच जीता।

उन्‍होंने क्‍वार्टरफाइनल में मलेशिया के चोंग वेई फेंग को 21-17, 23-21 से हराया था। जोर्गेनसेन ने पिछले सप्‍ताह ही चाइना ओपन जीता था। 23 साल के समीर वर्मा के एकेडमी में साथी परुपल्‍ली कश्‍यप, एचएस प्रणय और श्रीकांत भी जोर्गेनसेन को हरा चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 26, 2016 5:59 pm

सबरंग