ताज़ा खबर
 

ICC World T20: भारत की एकमात्र जरूरत बड़ी जीत, बांग्‍लादेश बिगाड़ सकता है खेल

भारत को पहले मैच में न्‍यूजीलैंड ने मात दी थी। लेकिन इसके बाद उसने पाकिस्‍तान को हराकर वापसी की है।
India vs Bangladesh Live Cricket Streaming, ICC World T20: बेंगलुरु में अभ्‍यास सत्र के दौरान भारतीय क्रिकेटर। (Photo: PTI)

वर्ल्‍ड टी20 में मेजबान भारत अपने तीसरे मुकाबले में बांग्‍लादेश की चुनौती का सामना करेगा। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भारत को इस मैच में बड़े अंतर से जीत की जरूरत होगी। भारत को पहले मैच में न्‍यूजीलैंड ने मात दी थी। लेकिन इसके बाद उसने पाकिस्‍तान को हराकर वापसी की है। लगातार दो हार के साथ बांग्‍लादेश लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है। लेकिन भारत को सतर्क रहने की जरूरत होगी क्‍योंकि बांग्‍लादेश उसका खेल बिगाड़ सकता है। बांग्‍लादेश ने हाल ही में एशिया कप में पाकिस्‍तान और श्रीलंका को मात दी थी।

क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि भारत के लिए मुकाबला आसान होगा। बेंगलुरु की पिच उसके गेमप्‍लान को सूट करती है। बेंगलूरु की पिच परंपरागत रूप से धीमी लेकिन रनों से भरपूर रही है। टीम इंडिया के लिए एकमात्र कमजोरी सुरेश रैना की फॉर्म है। रैना एशिया कप से लेकर अब तक नाकाम रहें हैं। हालांकि कप्‍तान धोनी का उनमें पूरा विश्‍वास है। धोनी के इतिहास को देखते हुए साफ है कि वे टीम में शायद ही कोई बदलाव करें।

वहीं बांग्लादेश के लिए सबसे बड़ी मुश्किल तास्किन और सन्नी की जगह उचित खिलाड़ी को लाना होगी। इनके निलंबन का इतना असर पड़ा है कि कप्‍तान मशरफी मुर्तजा प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इन दोनों के बारे में पूछने पर रो पड़े। उन्होंने कहा कि यह निलंबन काफी कड़ा है। मुर्तजा का इस तरह रोना संकेत देता है कि बांग्लादेशी ड्रेसिंग रूम का मनोबल कितना गिरा हुआ है। हालांकि टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार में भी ठीक ठाक प्रदर्शन किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग