ताज़ा खबर
 

ICC World T20: बांग्लादेश के खिलाफ उम्मीदें जीवंत रखने उतरेगा ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप सोमवार (21 मार्च) के मैच में उसकी कसर नहीं निकालकर आगे की चुनौती के लिये तैयार रहना चाहेगी।
Author बेंगलुरु | March 20, 2016 16:43 pm
बांग्लादेश के खिलाड़ी (पीटीआई)

टूर्नामेंट के पहले मैच में न्यूजीलैंड से हारने के बाद बैकफुट पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया आईसीसी विश्व टी20 के सुपर 10 ग्रुप दो मैच में सोमवार (21 मार्च) को यहां बांग्लादेश पर बड़ी जीत दर्ज करके अपनी उम्मीदें जीवंत रखने की कोशिश करेगा। दोनों टीमें अपने पहले मैच में हार गयी थी। बांग्लादेश को शुरुआती मैच में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। अब दोनों टीमों की स्थिति करो या मरो जैसी है और हारने पर टीम बाहर होने के करीब पहुंच जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया को जीत का दावेदार माना जा रहा है हालांकि डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ सहित उसके शीर्ष खिलाड़ी पिछले मैच में नहीं चल पाये थे। ऑस्ट्रेलिया की मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप सोमवार (21 मार्च) के मैच में उसकी कसर नहीं निकालकर आगे की चुनौती के लिये तैयार रहना चाहेगी। स्मिथ को उम्मीद रहेगी कि अच्छी फॉर्म में चल रहे उस्मान ख्वाजा और शेन वॉटसन टीम को मजबूत शुरुआत देंगे। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में पांच ओवरों में 42 रन जोड़े थे।

ऑस्ट्रेलियाई मध्यक्रम पिछले मैच में नहीं चल पाया था तथा वॉर्नर, स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल मार्श सोमवार (21 मार्च) के मैच में उसमें सुधार करना चाहेंगे। ऑस्ट्रेलियाई थिंक टैंक आरोन फिंच को टीम में शामिल कर सकता है जिन्हें आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज होने के बावजूद पिछले मैच में नहीं उतारा गया था।

ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण हालांकि अपने पिछले प्रदर्शन से प्रेरणा लेगा। उसने न्यूजीलैंड को आठ विकेट पर 142 रन ही बनाने दिये थे। नाथन कूल्टर नाइल, जेम्स फॉकनर और मैक्सवेल ने अच्छी गेंदबाजी की थी। वॉटसन और मार्श ने उनका अच्छा साथ दिया था।

बांग्लादेश भी पाकिस्तान के हाथों हार को भुलाकर इस मैच में उतरेगा। वह एशिया कप के फाइनल तक पहुंचा था और उस प्रदर्शन से प्रेरणा लेने की कोशिश करेगा। बांग्लादेशी कप्तान मशरेफी मुर्तजा शाकिब अल हसन की ऑलराउंड क्षमता पर काफी निर्भर हैं जिन्होंने पिछले मैच में अर्धशतक जड़ा था। सलामी बल्लेबाजी तमीम इकबाल भी अच्छी फॉर्म में है और टीम उम्मीद कर रही होगी कि उनके साथ पारी का आगाज करने वाले सौम्य सरकार भी अपना जलवा दिखाएंगे।

बांग्लादेश के लिये हालांकि सबसे बड़ा सरदर्द तेज गेंदबाज तास्किन अहमद और बायें हाथ के स्पिनर अराफात सनी के स्थान पर उचित खिलाड़ी का चयन करना है। इन दोनों का गेंदबाजी एक्शन आईसीसी ने गैरकानूनी पाया था और उन्हें फिलहाल निलंबित कर दिया गया है। मैच रविवार (21 मार्च) शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग