ताज़ा खबर
 

एमपी: नोटबंदी खत्म होने के बाद भी बैंक नहीं दे रहा कैश, परिजनों ने दी फांसी लगाने की धमकी

परिवार ने कैश नहीं मिलने पर आत्महत्या करने की धमकी दी है।
बेटी की शादी का कार्ड दिखाते माता और पिता।

नोटबंदी समाप्ति के बाद भी लोग समस्याओं का सामना कर रहे हैं। मध्यप्रदेश में एक ऐसी ही घटना सामने आई है, जहां एक परिवार अपनी बेटी की शादी के लिए बैंक से कैस नहीं निकाल पा रहा है। यह परिवार बैंक से कैश निकालने के लिए चक्कर लगा रहा है, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। इससे परेशान होकर परिवार ने फांसी लगाने की धमकी दी है। मामला मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले का है।

नोगांव थाना क्षेत्र के तिंदनी गांव के रतिराम अहिरवार और उनकी पत्नी पार्वती अहिरवार की बेटी सुषमा अहिरवार की शादी 11 फरवरी की है। इन्होंने बेटी की शादी के लिए नोगांव SBI बैंक शाखा में खाता नंबर 10203146459 में 1 लाख 42 हजार रुपए जमा किए थे। लेकिन अब बैंक इन्हें कैश देने से मना कर रहा है। परिवार का कहना है कि उन्हें बेटी की शादी के लिए कैश की जरूरत है, लेकिन बैंक के कई चक्कर लगाने के बाद भी उन्हें कैश नहीं मिला है। परिवार का कहना है कि उनकी बेटी की शादी टूटने की कगार पर है। परेशान होकर परिवार ने एसडीएम कार्यालय में अपनी गुहार लगाई है। परिजनों का कहना है कि अगर उन्हें कैश नहीं मिला तो वे आत्महत्या कर लेंगे।

बता दें, नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने का ऐलान आठ नवंबर 2016 को किया था। इसके साथ ही बैंक और एटीएम से कैश निकालने की सीमा भी तय कर दी थी। जिससे लोगों को काफी दिक्कत हुई थी। ऐसे में सरकार ने बाद में ऐलान किया था कि शादी वाले परिवार के लोग 2.5 लाख रुपए बैंक से एक साथ निकाल सकते हैं। हालांकि, अब तो नोटबंदी खत्म भी हो गई, लेकिन फिर भी लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

खबर का संबंधित वीडियो देखें-

वीडियो- मध्य प्रदेश: नोटबंदी गाने पर जमकर नाचे भाजपा विधायक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.