ताज़ा खबर
 

दिल्ली: गलियों और सड़कों पर उतरे अरविंद केजरीवाल, राहुल गांधी व किरण बेदी

जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, दिल्ली में चुनाव प्रचार जोड़ पकड़ता जा रहा है। विभिन्न पार्टियों के बड़े नेताओं ने मंगलवार से रोड शो शुरू किया। वही उम्मीदवार पदयात्राओं पर ध्यान दे रहे हैं। अरविंद केजरीवाल पहले से मैदान में थे, मंगलवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी सड़क पर उतरे। बुराड़ी से […]
Author January 28, 2015 10:35 am
गीता कॉलोनी में मंगलवार को एक चुनावी जनसभा को संबोधित करतीं भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद की दावेदार किरण बेदी। (फोटो: जनसत्ता)

जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, दिल्ली में चुनाव प्रचार जोड़ पकड़ता जा रहा है। विभिन्न पार्टियों के बड़े नेताओं ने मंगलवार से रोड शो शुरू किया। वही उम्मीदवार पदयात्राओं पर ध्यान दे रहे हैं। अरविंद केजरीवाल पहले से मैदान में थे, मंगलवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी सड़क पर उतरे।

बुराड़ी से भाजपा उम्मीदवार गोपाल झा ने क्षेत्र में तीन सभाएं कर दावा किया कि किरण बेदी के नेतृत्व में दिल्ली में भाजपा की सरकार बनने जा रही है। बुराडी से अगर भाजपा जीतती है तो इलाके के सभी अनाधिकृत कालोनियों में सड़क और सीवर लाइन होगी। पीने के पानी की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि देश में मोदी की लहर है और दिल्ली में भी इसका असर है।

मटियाला विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राजेश गहलोत नें मंगलवार को पदयात्राएं शुरू की। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बार मोदी के काम और किरण बेदी के नाम पर दिल्ली में भाजपा की लहर है। जनता अपना वोट बर्बाद न होने दे और भाजपा की सरकार बनाए। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि उनके चुनाव का मकसद सिर्फ जीत हासिल करना नहीं है बल्कि जनता के लिए जनता का हक दिलाना और अपने क्षेत्र का विकास कराना है।
तिलकनगर विधानसभा से भाजपा के उम्मीदवार राजीव बब्बर ने मिनाक्षी गार्डेन के गली नंबर-1 से सुबह 9 बजे पदयात्रा का शुरू की, जो अशोकनगर जाकर खत्म हुई।

इस दौरान राजीव बब्बर ने कहा कि वो तिलक नगर की जनता के हितों के लिए काम करते रहेंगे। पदयात्रा में सभी मंडल पदाधिकारी और भारी संख्या में कार्यकर्ता में शामिल हुए। कस्तूरबा नगर के भाजपा उम्मीदवार रविंद्र चौधरी को उनकी साफ-सुथरी निजी और राजनीतिक छवि पर वहां की जनता ने उन पर पूरा भरोसा जताया और बुर्जुगों ने उनको अपना आशीर्वाद दिया और वोट के साथ-साथ हर तरह से सहयोग करने का पूरा भरोसा दिलाया जिससे भारी संख्या में जुटे। छतरपुर से भाजपा उम्मीदवार ब्रहम सिंह तवंर ने अपनी पदयात्रा में कहा कि वो जनता के सेवक हैं। उन्होंने लोगों के सहयोग और समर्थन के लिए उनका धन्यवाद किया और अपनी जीत का भरोसा जताया।

उधर, आप के खेमें में भी पदयात्राएं तेज हो गई हैं। छतरपुर विधानसभा में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार करतार सिंह ने भी चुनाव अभियान शुरू किया। बुधवार को दो नुक्कड़ सभाओं का आयोजन हुआ, जहां जनता से एक मौका आप को देने की अपील की गई। करतार सिंह ने कहा कि दोनों पार्टियों के जनता देख चुकी है। इस बार जनता अरविंद केजरीवाल को सत्ता सौंपने का मन बना चुकी है। उन्होंने कहा कि बिजली-पानी की समस्या से निजात केवल केजरीवाल की सरकार ही दिला सकती है। उतमनगर से आप के उम्मीदवार नरेश बालियान ने मंगलवार को तीन नुक्कड़ सभाएं कीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली में आप की सरकार बनने के सर्वे आ चुके हैं। बिजली के बिल दोबारा आधे होंगे। उत्तम नगर में अनाधिकृत कालोनियों में विकास के कार्यक्रम उनकी प्रथमिकताओं में है। बालियान ने कहा कि सबसे बड़ा मुद्दा निजी बिजली कंपनियों की लूट है। इसे रोकने की ताकत केवल अरविंद कोजरीवाल में है।

मंगलवार को कांग्रेस उम्मीदवारों में भी उत्साह बढ़ता दिखा। राहुल गांधी के रोड शो ने उनमें जोश भर दिया। मुस्तफाबाद, सीलमपुर, रोहताशनगर, कालकाजी, कोंडली, बदरपुर में काग्रेस नेताओं ने कई सभाएं कीं। मुस्तफाबाद में हसन अहमद ने पदयात्राएं की और सभी धर्म के लोगों से अपील की वे कांग्रेस को वोट दें। सीलमपुर के कांग्रेसी विधायक मतीन अहमद ने कहा कि विकास को वोट दें। बीते 15 सालों में दिल्ली का विकास जो कांग्रेस ने किया वो आज तक इतिहास है, इसे दोबार शुरू करना होगा। रोहताश नगर से कांग्रेस के उम्मीदवार विपीन शर्मा ने मंगलवार को दोपहर तीन इलाकों में पदयात्राएं कीं। इसके वाद शाम को दो नुक्कड़ सभाओं में उन्होंने स्थानीय मुद्दों को उठाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीब और कमजोरों की पार्टी है।
कोंडली से कांग्रेस के उम्मीदवार अमरीश गौतम ने अपनी पदयात्राओं में आप के नेता अरविंद केजरीवाल को घेरा और कहा कि इस बार भ्रष्टाचार और जन लोकपाल का मुद्दा कहां गायब हो गया है।

कांग्रेस की ओर से झुग्गिवालों को पक्के मकान देने और दिल्ली को फ्लाईओवरों व मेट्रो का शहर बनाने को जमता को याद दिलाया और कहा कि कोंडली के विकास की जरूरत है। यह काम केवल काग्रेस ही कर सकती है।

केंद्रीय परिवाहन मंत्री और भाजापा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने तुगलकाबाद विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। भाजपा उम्मीदवार विक्रम बिधूड़ी के अलावा भाजपा सांसाद रमेश बिधूड़ी और बदरपुर क्षेत्र से भाजापा उम्मीदवार रामबीर बिधूड़ी भी सभा में शामिल हुए। सभा में गडकरी ने कहा की केंद्र सरकार ने कुछ ही समय में ऐसी योजनाएं लागू की हैं, जिससे दिल्ली को काफी लाभ मिलेगा।

पटेलनगर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार कृष्णा तीरथ ने घर-घर जाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने अपनी पदयात्रा की शुरुआत सुबह 11 बजे से बलजीत नगर रोड नंबर 20 से की। पदयात्रा तीन बजे तक चली। बलजीत नगर की जनता को भाजपा उम्मीदवार ने भरोसा दिलाया कि क्षेत्र की तमाम समस्याओं से वो जनता को जल्द ही छुटकारा दिलाएंगी।

नजफगढ से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयकिशन शर्मा ने सभा की और कांग्रेस उम्मीदवार को जीताने की अपील की। आदर्शनगर में मुकेश गोयल ने घर-घर जाकर वोट मांगा। शालीमार बाग से भाजपा नेता रेखा गुप्त ने मोदी का हाथ मजबूत करने की अपील की। शाहदरा के आप उम्मीदवार रामनिवास गोयल के समर्थन में झिलमिल कालोनी में आप प्रमुख केजरीवाल ने सभा की।

ग्रेटर कैलाश सीट से कांग्रेस प्रत्याशी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने मंगलवार को कहा कि महिला सुरक्षा, यातायात और पार्किंग जैसे स्थानीय मुद्दों को सुलझाना उनकी प्राथमिकता है। इसी लक्ष्य को लेकर उन्होंने घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया। कैलाश हिल्स, स्वामी नगर और गुलकवाली मस्जिद क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करते हुए शर्मिष्ठा ने कहा कि वह लोगों को बेहतर जीवन स्तर मुहैया कराने के लिए मूलभूत सुविधाओं में सुधार और उन्हें बेहतर बनाने का प्रयास करेंगी।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.