ताज़ा खबर
 

रेप के बाद कत्ल की गई लड़की के हॉस्टल पहुंचे विधायक, दोस्त से पूछा- साफ बताइए खून कहां से आ रहा था

मामले के तूल पकड़ने के बाद विधायक ने सफाई देते हुए कि मैंने लड़की से कोई असंवेदनशील सवाल नहीं पूछे।
विधायक ने बाद में सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने प्रासंगिक सवाल पूछे थे। ( Photo Source: ANI Video)

रेप के बाद कत्ल की गई एक लड़की की दोस्त से विधायक द्वारा अभद्र सवाल पूछे जाने का मामला सामने आया है। विधायक ने मृतक की दोस्त से पूछा, ‘तुम कैसे कह सकते हो कि उसके साथ गलत हुआ है? खून कहां से आ रहा था?’ ऐसे ही कई सवाल विधायक ने लड़की से पूछे। लड़की की दोस्त का शव आठ जनवरी को मिला था।

घटना बिहार के हाजीपुर में सरकारी गर्ल्स हॉस्टल का है। मृतक दसवीं कक्षा में पढ़ती थी और वह दलितों के लिए बनाए गए इस हॉस्टल में रहती थी। सासाराम से राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के विधायक लल्लन पासवान हॉस्टल गए थे। जहां उन्होंने मृतक की दोस्तों से ये सवाल पूछे। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की स्थापना केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाह ने की है। यह भाजपा की सहयोगी पार्टी है।

विधायक द्वारा लड़की से अभद्र सवाल पूछे जाने की घटना वीडियो में कैद हो गई। वीडियो में देखा जा सकता है, पासवान लड़की से पूछ रहे हैं, ‘क्या तुम सोचते हो कि उसके साथ कुछ गलत हुआ? खून कहां से आया था? तुम पढ़ी-लिखी लड़की हो, साफ-साफ बताओ शरीर के कौनसे हिस्से से खून आ रहा था। अगर तुम नहीं बताओगे तो अपराधी को पकड़ नहीं पाएंगे। कल को तुम्हारे साथ भी ऐसा हो सकता है।’ जब विधायक लड़की से ऐसे सवाल पूछ रहे थे, तो लड़की असहज महसूस कर रही थी, लेकिन विधायक लड़की से सवाल पूछे जा रहे थे।

जब इस मामले ने तूल पकड़ा तो विधायक ने सफाई देते हुए कहा कि हमने लड़की से कोई असंवेदनशील सवाल नहीं पूछे। सारे सवाल प्रासंगिक थे। न्यूज चैनल इंडिया टुडे से बात करते हुए विधायक ने सफाई दी, ‘हमने पूछा लड़कियों से कि क्या लड़की का बलात्कार हुआ था या फिर गैंगरेप के बाद मर्डर कर दिया गया। हम उसके कमरे में गए थे। मैंने कोई अकेले नहीं पूछा, वहां सैंकड़ों छात्राएं थीं और परिजन थे। इसके साथ ही हमारी पार्टी की महिला कार्यकर्ता भी थीं। मैंने एक ही सवाल पूछा कि बेटा कुछ लोग कह रहे है कि वह गिरकर मर गई। हुआ क्या था तुम बताओ? उसके साथ बलात्कार हुआ था, कोई घटना घटी थी, ऐसी ही गिरकर मर गई या फिर सुसाइड किया था?’

यहां देखें- संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग