December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

विदा होने जा रहे बराक ओबामा की 40 फैमिली फोटोज, एलेन डीजेनरर्स को किया सम्मानित

एलेन को प्रतिष्ठित अवॉर्ड देते समय ओबामा ने कहा- अब यह भूल जाना काफी आसान है कि हम यहां तक किस तरह पहुंचे। अब शादियां कानून के अंतर्गत समान हैं।

पत्नी और बेटी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा। Image Source: White House Facebbok

बराक ओबामा और एलेन डेजेनर्स दो ऐसे लोग हैं जिन्हें दुनिया विवेक और हंसी मजाक के लिए जानती है। रोजाना आप उन्हें इमोशनल होते हुए या उनकी आंखों से आंसू निकलते हुए नहीं देख सकते हैं। हमेशा हंसते रहने वाले ओबामा और एलेन हाल ही में व्हाइट हाउस के अंदर हुए अवॉर्ड सेरेमनी में रोते हुए देखे गए। राष्ट्रपति के द्वारा दिए जाने वाले स्वतंत्रता का मेडल के दौरान ओबामा ने उन लोगों को सम्मानित किया जिन्होंने दुनिया को बदलने में अपना योगदान दिया है। एलजीबीटी समुदाय और सेम सेक्स मैरिज करने वालों के लिए समान अधिकारों की मांग करने वाले डीजेनर्स को भी इस मौके पर सम्मानित किया गया। तकरीबन 20 साल पहले मशहूर स्टैंडअप कॉमेडियन और एक्ट्रेस एक लेस्बियन के तौर पर आगे आईं और तभी से वो अमेरिका में पूरे माहौल को बदलने के लिए लड़ रही हैं।

एलेन को प्रतिष्ठित अवॉर्ड देते समय ओबामा ने कहा- अब यह भूल जाना काफी आसान है कि हम यहां तक किस तरह पहुंचे। अब शादियां कानून के अंतर्गत समान हैं। आज से 20 साल पहले एलेन को स्टेज पर आने के लिए काफी हौंसला लगा था। इमोशनल एलेन राष्ट्रपति के साथ खड़े होकर काफी इमोशनल हो गईं। अवॉर्ड सेरेमनी में जब उनके योगदान को गिनाया जा रहा था तब उनकी आंखे लाल हो गईं और वो रोने लगीं। अवॉर्ड देने के बाद ओबामा ने उन्हें गले लगा लिया। इससे दोनों के बीच के मजबूत बॉन्ड और इज्जत देखने को मिली।

बता दें कि निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को इस बात का पछतावा है कि अपने आठ वर्ष के कार्यकाल के दौरान वह गुआंतानामो बे आतंकवादी हिरासत केंद्र को कांग्रेस द्वारा रुकावटें पैदा करने के कारण बंद नहीं कर सके। 55 वर्षीय ओबामा ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा ‘गुआंतानामो के बारे में, यह सच है कि कांग्रेस द्वारा हमारे सामने रुकावटें पैदा करने के कारण मैं उसे बंद नहीं कर पाया।’ उन्होंने कहा ‘यह भी सच है कि हमने वहां संख्या बहुत ही कम कर दी है। वहां मुश्किल से 100 से भी कम लोग हैं। अगले दो माह में शायद कुछ अतिरिक्त स्थानांतरण भी किए जाएं।’barack-6 barack-7 barack-8 barack-9 barack-10 barack-11 barack-12 barack-13 barack-14 barack-15 barack-16 barack-17 barack-18 barack-19 barack-20 barack-21 barack-22 barack-23 barack-24 barack-25 barack-26 barack-27 barack-28 barack-29 barack-30 barack-31 barack-32 barack-33 barack-34 barack-35 barack-36 barack-37 barack-38 barack-39 barack-40

बराक ओबामा बोले- ट्रंप का मिजाज व्‍हाइट हाउस में उनके काम नहीं आएगा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 25, 2016 1:02 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग