ताज़ा खबर
 

केजरीवाल हैं दिल्ली के मतदाता, लड़ सकते हैं दिल्ली चुनाव: चुनाव आयोग

निवासस्थान के आधार पर आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल की उम्मीदवारी रद्द करने के अनुरोध पर चुनाव आयोग ने कहा कि वह दिल्ली के मतदाता हैं जो उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनने की पात्रता प्रदान करता है। जन प्रतिनिधित्व कानून (आरपीए) का हवाला देते हुए चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि यह […]
Author February 3, 2015 12:17 pm
Delhi Polls: चुनाव आयोग ने कोर्ट को बताया कि अरविन्द केजरीवाल का नाम सही तरीके से मतदाता सूची में दर्ज किया गया है। (फ़ोटो-पीटीआई)

निवासस्थान के आधार पर आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल की उम्मीदवारी रद्द करने के अनुरोध पर चुनाव आयोग ने कहा कि वह दिल्ली के मतदाता हैं जो उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनने की पात्रता प्रदान करता है।

जन प्रतिनिधित्व कानून (आरपीए) का हवाला देते हुए चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि यह मामला नामांकन पत्रों की जांच के दिन ही चुनाव अधिकारी द्वारा तय हो गया था। चुनाव अधिकारी ने कांग्रेस उम्मीदवार किरण वालिया का यह अनुरोध खारिज कर दिया था कि दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री के नामांकन पत्र आवासीय पते में परिवर्तन के आरोपों के आधार पर खारिज कर दिए जाएं।

सूत्रों ने बताया कि आरपीए कानून के मुताबिक केजरीवाल दिल्ली के मतदाता हैं और सात फरवरी का चुनाव लड़ सकते हैं।

आयोग का रुख ऐसे समय में आया है जब दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज ही केजरीवाल से आगामी चुनाव के लिए उनकी उम्मीदवारी रद्द करने के वालिया के अनुरोध पर जवाब मांगा। वालिया ने उन पर आवासीय पता बदलकर अपने को अवैध रूप से राष्ट्रीय राजधानी का निवासी पेश करने का आरोप लगाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.