ताज़ा खबर
 

चौपालः रक्षकों पर पत्थर

आज कश्मीर के गुमराह लोग देश के रक्षकों पर ही पत्थरबाजी करने में लगे हुए हैं लेकिन भूल रहे हैं कि ये वही सैनिक हैं जो उन्हें न केवल पाकिस्तानी दुश्मनों, बल्कि प्राकृतिक आपदाओं से भी बचाते हैं।
Author May 11, 2017 02:30 am
शहीद फयाज

आज कश्मीर के गुमराह लोग देश के रक्षकों पर ही पत्थरबाजी करने में लगे हुए हैं लेकिन भूल रहे हैं कि ये वही सैनिक हैं जो उन्हें न केवल पाकिस्तानी दुश्मनों, बल्कि प्राकृतिक आपदाओं से भी बचाते हैं। जब सैनिक अपने बचाव में कोई कठोर कार्रवाईकरते हैं तो मानव अधिकार आयोग सामने आ जाता है। क्या सैनिकों के कोई मानव अधिकार नहीं? वे देश और देशवासियों की रक्षा के लिए हैं, देशवासियों से पत्थर खाने के लिए नहीं। यदि लोगों को पत्थरबाजी का ज्यादा शौक है तो सीमा पर जाकर पाकिस्तान की ओर पत्थरबाजी करें। सैनिकों पर यदि पत्थरबाजी नहीं रुकी तो सैनिक भी अपने संयम को अपनी रक्षा में ज्यादा रोक नहीं सकेंगे। राज्य और केंद्र सरकार ने यदि विभिन्न पक्षों को विश्वास में लेकर इसका समाधान शीघ्र नहीं निकाला तो हालात और गंभीर हो सकते हैं।
’यश वीर आर्य, देहरादून

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग