ताज़ा खबर
 

बेरोजगारी का दर्द

हमारा देश भले कितनी भी तरक्की कर ले, पर बेरोजगारी खत्म होने का नाम नहीं ले रही। इसी का जीता-जागता सबूत हैं उत्तर प्रदेश में चौकीदार और चपरासी के लिए निकली रिक्तियां..
Author आगरा | October 12, 2015 17:14 pm

हमारा देश भले कितनी भी तरक्की कर ले, पर बेरोजगारी खत्म होने का नाम नहीं ले रही। इसी का जीता-जागता सबूत हैं उत्तर प्रदेश में चौकीदार और चपरासी के लिए निकली रिक्तियां। वहां इंजीनयर और पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवारों में चपरासी और चौकीदार बनने की होड़ लगी है। क्या हमारे देश का युवा इसीलिए इतनी महंगी पढ़ाई करता है कि चपरासी बन सके? बेरोजगारी ने युवाओं को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि इतनी पढ़ाई करने के बाद भी आगे चल कर उन्हें नौकरी मिलेगी या नहीं?

सरकार आए दिन नई-नई योजनाएं बनाती है, पर क्या योजना बना देने भर से हमारा देश आगे बढ़ पाएगा, जब देश के युवा ही पीछे रह जाएंगे। सरकार को बेरोजगारी दूर करने का संकल्प लेने की जरूरत है। जब देश में बेरोजगारी होगी, तो यहां का युवा काम कैसे करेगा? और जब वह काम नहीं करेगा, तो देश तरक्की कैसे करेगा।
शिवांगी सेंगर, आगरा

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करें- http://www.facebook.com/Jansatta

ट्विटर पेज पर फॉलो करने के लिए क्लिक करें- http://twitter.com/Jansatta

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग