ताज़ा खबर
 

चौपाल: राजनीति से ऊपर

जहां एक ओर दुनिया के तमाम देश भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक का समर्थन कर रहे हैं वहीं अपने ही नेता अपने ही देश से सर्जिकल स्ट्राइक का सुबूत मांग रहे हैं।
Author October 13, 2016 04:15 am
प्रतीकात्मक तस्वीर।

कहते हैं, एकता में बहुत बल होता है, पर यह बात हमारे देश के नेताओं की समझ से बाहर है। जहां एक ओर दुनिया के तमाम देश भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक का समर्थन कर रहे हैं वहीं अपने ही नेता अपने ही देश से सर्जिकल स्ट्राइक का सुबूत मांग रहे हैं। राजनीतिक स्तर पर आपके किसी पार्टी विशेष से मतभेद हो सकते हैं, पर जब बात देश औरउसकी सुरक्षा की आती है तब तो हमें एकजुट हो जाना चाहिए। बजाय आतंकवाद से लड़ने या उसके खिलाफ लामबंद होने के, हम आपस में ही लड़ रहे हैं। हमें याद रखना चाहिए कि घर की लड़ाई में फायदा हमेशा बाहर वाले का ही होता है और जाने-अनजाने हम आपसी लड़ाई में फायदा अपने पड़ोसी को पहुंचा रहे हैं।

विडंबना है कि हमारे दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश में ऐसे नेता मौजूद हैं जो देश का मान बढ़ाने की बजाए उसे घटाने का काम कर रहे हैं। आज नेताओं को जरूरत है राजनीति से ऊपर उठ कर देश हित में काम करने की।
’महिमा गुप्ता, आंबेडकर कॉलेज, दिल्ली

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 13, 2016 4:15 am

  1. No Comments.