ताज़ा खबर
 

कॉल ड्रॉप की समस्या का जल्द ही हल निकालेगी वोडाफोन

दूरसंचार कंपनी वोडाफोन इंडिया ने कहा है कि वह ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए कॉल ड्रॉप की समस्या का जल्द से जल्द हल निकालेगी। कंपनी अपनी सेवाओं की गुणवत्ता..
Author नई दिल्ली | November 16, 2015 00:30 am
रिपोर्ट में कहा गया है कि एयरटेल, वोडाफोन, रिलायंस, एयरसेल तथा आइडिया को अपने कॉल ड्रॉप दर प्रदर्शन में और सुधार करने की जरूरत है।

दूरसंचार कंपनी वोडाफोन इंडिया ने कहा है कि वह ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए कॉल ड्रॉप की समस्या का जल्द से जल्द हल निकालेगी। कंपनी अपनी सेवाओं की गुणवत्ता से खुश नहीं है। कंपनी ने कहा कि वह नेटवर्क में सुधार व और साइटें जोड़ने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रही है।

वोडाफोन इंडिया के प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील सूद ने कहा, ‘हम अपनी सेवाओं की गुणवत्ता से नाखुश हैं। हम इस मुद्दे को हल करना चाहते हैं और ग्राहकों को बेहतर अनुभव प्रदान करना चाहते हैं।’

उन्होंने कहा कि सेवाओं में हर सप्ताह सुधार हो रहा है। कंपनी दिल्ली में 20 से 30 साइटें जोड़ने जा रही है। सूद ने बताया कि पिछले छह माह में कंपनी ने 7,000 से अधिक साइटें जोड़ी हैं। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने आगामी एक जनवरी से प्रत्येक कॉल ड्रॉप पर दूरसंचार कंपनियों के लिए उपभोक्ता को एक रुपए का मुआवजा अनिवार्य कर दिया है। हालांकि, एक दिन में एक उपभोक्ता को तीन कॉल ड्रॉप के लिए ही मुआवजा मिलेगा। उद्योग का कहना है कि इससे दूरसंचार कंपनियों पर भारी वित्तीय बोझ पड़ेगा। नियामक ने इस दलील को स्वीकार नहीं किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग